Film industry के रूप  में स्थापित होगा गोरखपुर, देश के कलाकारों को देगा प्लेटफार्मः रवि किशन

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 11:54 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश गोरखपुर  के सांसद रवि किशन ने  स्थानीय कलाकारों को प्लेटफार्म देने और आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के लिए  गोरखपुर  के युवाओं द्वारा तैयार मिनी लाइव ऐप को लांच किया। सांसद  और फिल्म स्टार रविकशन इस ऐप के ब्रांड एम्बेसडर भी है।

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि मिनी लाइव ऐप स्थानीय और क्षेत्रीय कलकारों को एक प्लेटफार्म   देगा। जहां बहुत से कलाकारों की प्रतिभा पूरे देश के सामने आएगी। इससे कलाकारों को रोजगार भी मिलेगा और उनकी पहचान भी बनेगी।

सांसद ने  कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में आत्म  निर्भर भारत की ओर बढ़ रहा है। लोकल फार वोकल को बढ़ावा को बढ़ावा मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्थानीय व क्षेत्रीय कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है और हम सभी को भी स्थानीय कलाकारों,स्थानीय चीजो को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रेरित करते रहते है।

उन्होंने कहा कि आज पूज्य महाराज जी की ही देन है कि गोरखपुर  महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को मौका मिला और उनकी प्रतिभा देखने लायक थी। ये कलाकार देश व विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनायेगे। विदेशिया नाटक और  चौरी चौरा पर आधारित फरवरी चार का इन कलकारों ने अद्भुत मंचन किया।

भोजपुरी फिल्म ' किस्मत ' का किया मुहूर्त
गोरखपुर में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के क्रम में  फिल्म स्टार और  सांसद रवि किशन ने  भोजपुरी फिल्म ' किस्मत ' का मुहूर्त किया। इस अवसर पर फिल्म के निर्देशक और लेखक मनोज टाइगर भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि गोरखपुर और पूर्वांचल फिल्म उद्योग के रूप  में स्थापित होगा। भोजपुरी फिल्मो का केंद्र होगा। भोजपुरी को बढ़ावा देने  और गोरखपुर को फिल्म हब बनाने के क्रम में रवि किशन प्रोडक्शन के बैनर तले भोजपुरी फिल्म 'किस्मत ' जल्द ही लोगों का मनोरंजन करेगी। पूरे  परिवार के साथ देखी जा सकेने  वाली यह फिल्म अश्लीलता से परे होगी। इसकी पटकथा   राष्ट्रीय  पुरस्कार को ध्यान में रख कर बनायीं गयी है।

गोरखपुर व आस-पास के कलाकारों को मिलेगा मौका
सांसद रवि किशन ने कहा कि इस फिल्म में गोरखपुर व आस पास के कलाकारों को मौका मिलेगा। यहाँ के लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही जिले के लोकल स्थानों पर ही शूटिंग की जायेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static