UP कैबिनेट ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर योजना को दी मंजूरी, स्पेशल एरिया विकास बोर्ड का गठन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 11:25 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड की स्थापना के लिए मंजूरी दे दी है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में काशी विश्वनाथ क्षेत्र विकास बोर्ड की स्थापना किए जाने के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है। अब यह बोर्ड ही मंदिर क्षेत्र का विकास करेगा।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और सरकारी प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंत्रिमंडल के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर के आस पास के क्षेत्र का विकास श्री काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास बोर्ड करेगा। यूपी राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) को यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीएसआईडीए) में परिवर्तित कर दिया है।  इस प्रस्ताव के साथ ही प्रदेश के औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों का एक दूसरे प्राधिकरण में तबादला करने के प्रस्ताव पर भी सहमति जताई गई।   

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र को विकसित करनेे के लिए पहले से ही निजी क्षेत्र की भूमि और 413 करोड़ रुपए की इमारत खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि 2017-18 में, सरकार ने इसके लिए 40 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं और इस वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपए और दिए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static