पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 25 अक्टूबर से हड़ताल करेंगे सरकारी कर्मचारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 05:26 PM (IST)

लखनऊः पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारी 25 अक्टूबर से 3 दिवसीय हड़ताल करेंगे। कर्मचारी,शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद शर्मा ने रविवार को दावा किया कि सरकार के आला अफसर यह तो मान रहे है कि नई पेंशन व्यवस्था में कुछ न कुछ हानि कर्मचारियों को हो रही है लेकिन वह यह बॉत सरकार को समझाने में असमर्थ दिख रहे है जिसके चलते मंच की 25,26 और 27 को होने वाली तीन दिवसीय हड़ताल होकर रहेगी।   

उन्होने मंच के जिला संयोजको और अध्यक्षों को दिशानिर्देश देते हुये कहा कि सभी जिला स्तर या संगठन अपने अपने स्तर पर अधिकारियों को केन्द्र से जारी हड़ताल नोटिस की सूचना उपलब्ध करा दे। तीन दिवसीय हड़ताल में किसी भी प्रकार का कार्य न करे और न ही अधिकारियों से मिले और न उनका दूरभाष पर निर्देश प्राप्त करें।   हड़ताल के पहले दिन 25 अक्टूबर को 50 सदस्यों की टोली बनाकर मोटरसाइकिल जुलूस के रूप सभी कार्यालयों में जाकर जनजागरण करेंगे और हड़ताल को मूर्तरूप देंगे। दूसरे और तीसरे दिन यानि 26 और 27 अक्टूबर कार्यालयों में दस बजे जनजागरण और चार बजे विकास भवन एवं सार्वजानिक कार्यालयों एकत्र होकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर नारेबाजी करेगे।   

उन्होंने बताया कि 27 अक्टूबर को हड़ताल के अंतिम दिन काला फीता, पुरानी पेंशन बहाली की तितयॉ लेकर सामूहिक रूप से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली का ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित किया जाएगा। किसी भी प्रकार के तोडफ़ोड़ , मारपीट एवं झगड़े से बचकर आन्दोलन करना रहेगा। हड़ताल विरोधी तत्व उकसाने की कोशिश करे तो इसकी सूचना अविलंब जिला प्रशासन को देकर मदद लेनी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static