CAA का खुलकर करेंगे विरोध, CBI और ED का दुरुपयोग कर रही सरकार: जियाउर्रहमान बर्क

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 05:58 PM (IST)

संभल, (मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश के संभल जिले से मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अपने दादा शफीकुर्रहमान बर्क की तरह वह भी CAA का खुलकर विरोध करुंगा। हम भारतीय जनता पार्टी से डरने वाले नहीं है। एक सवाल के जवाब में कहा कि  वह शफीकुर्रहमान बर्क के पद तक नहीं पहुंच सकते लेकिन इतना जरूर है कि उनके नक्शेकदम पर चलकर लोगों की सेवा करेंगे।

संभल सीट पर सपा से टिकट की दावेदारी पर कहा कि पार्टी का फैसला सभी को मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी का जो भी निर्णय होगा वह मंजूर होगा।  केंद्र सरकार द्वारा जल्द ही CAA लागू करने की खबरों पर विधायक ने कहा कि जिस तरह उनके दादा इसका विरोध करते थे । वह अपने दादा की तरह CAA का विरोध करेंगे।  वहीं सपा विधायक ने कहा कि सीबीआई ईडी का पहले कभी इतना दुरुपयोग नहीं हुआ जितना की अब हो रहा है। राज्यसभा चुनाव में सपा विधायकों की बीजेपी को वोटिंग के सवाल पर कहा अखिलेश यादव ने बीजेपी के सामने सरेंडर नहीं किया इसलिए सपा के विधायकों को तोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि उन्हें भी तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन वह झुके नहीं बल्कि पार्टी के लिए वोट किया। राज्यसभा चुनाव में वोट के लिए बीजेपी द्वारा उन्हें वोट देने को दबाब बनाने का विधायक ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास सुबूत हैं।  वक्त आने पर बता दूंगा हालांकि उन्होंने लालच और दबाब देने वालों का नाम बताने से मना कर दिया।

गौरतलब है कि जियाउर्रहमान बर्क संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के दिवंगत सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पौत्र हैं। सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का लंबी बीमारी के चलते पिछले माह 27 फरवरी को निधन हो गया था।  उनके निधन के बाद अब मांग उठने लगी है कि सपा सांसद की विरासत उनके पौत्र जियाउर्रहमान बर्क को सौंपी जाए। फिलहाल अब देखना होगा कि क्या लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किसे टिकट देती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static