कुशीनगर: बाबर अली मौत मामले में पीड़ित परिवार को योगी सरकार ने 2 लाख की सहायता राशि देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 07:06 PM (IST)

कुशीनगर: बाबर अली मौत मामले में सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख की सहायता राशि पीड़ित परिवार को देने का आदेश दिया है। यह सहायता राशि जिलाधिकारी के द्वारा दिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने पर कुशीनगर जिले में मिठाई बांटने और जश्न मनाने पर मुस्लिम युवक बाबर अली (25) की उसी के समुदाय के पड़ोसियों ने जमकर पिटाई की, जिसके बाद लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं स्थानीय वर्तमान भाजपा विधायक पीएन पाठक ने मिशाल पेश करते हुए खुद बाबर के जनाजे में न सिर्फ शामिल हुए बल्कि कंधा भी दिया। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर अली के निधन पर शोक जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश दिया।

बता दें कि  बाबर को उसके पड़ोसियों ने 20 मार्च को रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही गांव में भाजपा की जीत का जश्न मनाने और पार्टी के चुनावी अभियान में भाग लेने के लिए पीटा था। अधिकारियों के मुताबिक, लखनऊ में इलाज के दौरान बाबर की मौत हो गई और रविवार को जब शव गांव पहुंचा तो परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने बताया कि हालांकि, कुशीनगर के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक पीएन पाठक व अन्य अधिकारी वहां पहुंच गए और परिजनों को समझाया, जिसके बाद वे शव को दफनाने के लिए राजी हो गए। भाजपा विधायक पीएन पाठक ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static