राज्यपाल ने काशी विद्यापीठ के कार्यक्रम में विशेषज्ञों से की बात, विदेशों में फंसी बेटियों को सुरक्षित लाने के लिए मांगे सुझाव

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 03:03 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने काशी विद्यापीठ, आरंभ स्पोर्ट्स एंड फिटनेस एकेडमी के कार्यक्रम का वर्चुअली उद्घाटन किया है। इस कार्यक्रम में उद्घाटन के बाद राज्यपाल ने विशेषज्ञों से बातचीत की और विदेशों में फंसी बेटियों को वहां से सुरक्षित अपने देश वापस लाने के लिए सुझाव मांगे है।

बता दें कि काशी विद्यापीठ, आरंभ स्पोर्ट्स एंड फिटनेस एकेडमी के कार्यक्रम में पहुंचकर राज्यपाल ने इसका वर्चुअली उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, जब बेटियां घर से बाहर निकलती हैं तो उनके सामने विभिन्न प्रकार के लोग होते हैं, उस समय सबसे ज्यादा सतर्कता जरूरी होती है। बेटियों के घर में किए व्यवहार और घर से बाहर निकलने के बाद होने वाले व्यवहार के बीच बड़ा अंतर है। इसके लिए बेटियों को घर और बाहर के व्यवहार का अंतर समझना होगा।

राज्यपाल ने मांगे विशेषज्ञों से सुझाव
शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने काशी विद्यापीठ में आत्मरक्षा प्रशिक्षण अभियान आईकिडो के शुभारंभ पर कहा है कि,आज बेटियां शिक्षा में काफी आगे बढ़ रही है, लेकिन शिक्षित होने के साथ उन्हें सबल भी बनना होगा, तभी वो किसी भी हालात का मजबूती से सामना कर सकेंगी। इसके साथ ही राज्यपाल ने विदेशों में फंसी बेटियों को वहां से सुरक्षित अपने देश वापस लाने के लिए विशेषज्ञों से सुझाव मांगे है।  

PunjabKesari

छात्राओं को किया जाएगा जागरूक-कुलपति  
कुलपति प्रो. आनंद त्यागी ने कहा कि आत्मरक्षा प्रशिक्षण द्वारा हम छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयत्नशील हैं। शिविर में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुण तो सिखाए ही जाएंगे साथ ही उन्हें विविध जागरूकता भी दी जाएगी। इस दौरान प्रशिक्षक डीबी राय, कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय, अखिलेश रावत, डॉ. बंशीधर पांडेय, डॉ. दुर्गेश कुमार उपाध्याय आदि मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static