गाजियाबाद: कमला पसंद की फैक्टरी पर GST का छापा, एक साथ 10 ठिकानों पर रेड

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 12:15 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में नामी गुटखा कंपनी पर जीएसटी ने एक साथ दस ठिकानों पर छापेमारी की। जिसमें करोड़ों रुपये के स्टॉक किए हुए माल को बरामद किया है।आरोप है कि बिना कर चुकाए अवैध स्‍टॉक रखे थे। इससे पहले जीएसटी की टीम हमीरपुर में गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर छापेमारी की है।

आपको बता दें कि मशहूर गुटखा कंपनी के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया स्थित और बुलंदशहर समेत 10 गोदामों में केंद्रीय जीएसटी टीम ने गुरुवार देर शाम छापेमारी की। आरोप है कि ऐसे में ये करोड़ों की जीएसटी चोरी कर रहे थे। गुरुवार शाम से शुरू हुई छापेमारी देर रात तक जारी रही। जीएसटी की टीम ने कंपनी में बड़ी संख्‍या में दस्‍तावेज और करोड़ों रुपये का माल जब्‍त कर लिया है। करीब तीन करोड़ रुपये से ज्‍यादा की जीएसटी चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि, छापेमारी पूरी होने के बाद स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि कितनी की चोरी की जा रही थी। 

हमीरपुर में भी बड़ी रेड 
गौरतलब है कि पहले भी जीएसटी की टीम ने हमीरपुर के बड़े गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। जीएसटी विभाग के करीब एक दर्जन से ज्‍यादा अधिकारी गुटखा कारोबारी पप्‍पू झिन्‍ना के यहां तलाशी भी लिए।  पहले भी जीएसटी की टीम पप्‍पू झिन्‍ना के आवास पर करोड़ों का गुटखा पकड़ चुकी है। इतना ही नहीं पप्‍पू झिन्‍ना अवैध कारोबार में जेल भी जा चुका है। अब एक बार फ‍िर जीएसटी की रेड पड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static