Hamirpur: PM आवास के लिए लेखपाल ने मांगी 25 हजार की रिश्वत, DM ने भिजवाया जेल

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 01:07 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के राठ क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिलाने के नाम पर 25 हजार रुपए रिश्वत लेने वाले लेखपाल को पुलिस ने एक हिरासत में ले लिया।       

पुलिस ने शनिवार को बताया कि जिलाधिकारी डा.चन्द्रभूषण त्रिपाठी के आदेश पर लेखपाल करन को हिरासत में लिया गया है। राठ क्षेत्र के अकौना गांव निवासी जयहिंद का राठ कस्वे के पठानपुरा मोहल्ले में एक प्लाट है। उसने लेखपाल करन से प्रधानमंत्री आवास दिलाये जाने की मांग की, तो लेखपाल ने राठ से आय, जाति एवं निवास प्रमाणपत्र बनवाने के लिए कहा। लेखपाल ने पांच हजार रुपये लेकर ये कागजात बनवाने की पेशकश की। इस पर जयहिंद ने उसे पांच हजार रुपये दे दिये और इसके एवज में लेखपाल ने कागजात बनवा दिये।

सरकारी आवास दिलाने के लिए लेखपाल ने बीस हजार रुपये की मांग की। उसने आवास के लिए लेखपाल को बीस हजार रुपये दे दिए। तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी उसे कोई आवास नहीं मिला। पीड़ित ने जिलाधिकारी से शिकायत की। इस दौरान जिलाधिकारी डॉ त्रिपाठी ने शनिवार सम्पूर्ण समाधान दिवस में लेखपाल को जमकर लताड़ा। जिलाधिकारी ने लेखपाल पर मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश भी दे दिये। इस दौरान पुलिस लेखपाल को हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई। डॉ त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले की जांच कर उपयुक्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static