Hardoi News: चूल्हा जलाते समय झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 11:58 AM (IST)

हरदोई (मनोज सहारा): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हो गया है। जिसमें 2 मासूमों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। दरअसल, जहां पर एक झोडपी में चूल्हा जलाने के दौरान अचानक आग लग गई। दो मासूम बच्चे इसकी चपेट में आ गए। इस हादसे के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई। गांव वालों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। वहीं, इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

PunjabKesari

बता दें कि, यह दर्दनाक हादसा जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के मखाई पुरवा गांव का है। जहां के निवासी तेजराम की पत्नी ने आज यानी शुक्रवार की सुबह खाना बनाने के लिए चूल्हा जलाया। उसके बाद शौच करने के लिए चली गई। परिवार के अन्य लोग खेतों पर काम करने के लिए चले गए थे। इस दौरान घर में सिर्फ तेजराम का बेटा ज्ञानेंद्र (5) और बेटी नन्हीं (3) मौजूद थे। अचानक चूल्हे से निकली चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। जिसकी चपेट में घर में मौजूद दोनों मासूम आ गए।

PunjabKesari

समय पर नहीं पहुंची फायर बिग्रेड की टीमें
जब तेजराम की पत्नी ने घर में लगी आग को देखा तो उसने चीख-पुकार शुरू कर दी। शोर सुनकर गांव वाले वहां पहुंचे, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। झोड़पी जलकर पूरी राख हो गई थी। लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस हादसे में दोनों मासूमों की जान चली गई। लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना के बाद भी फायर बिग्रेड की टीमें समय पर नहीं पहुंच पाई। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

यह भी पढ़ेंः Hardoi News: चूल्हा जलाते समय झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत

PunjabKesari

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजे शव
हादसे की सूचना पाकर पुलिस पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामला दर्ज कर जांच शुरू की। फिलहाल, पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static