प्रशासन की सुविधाओं की खुली पोल! उद्घाटन के एक घंटे बाद ही फेल हो गई Health ATM Machine

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 12:56 PM (IST)

फर्रुखाबाद (दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले में स्थित कायमगंज (Kayamganj) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाई गई हेल्थ एटीएम मशीन की (Health ATM Machine) उद्घाटन (Inauguration) के लगभग एक घंटे के अंदर ही पोल खुल गई। जन सामान्य की सुविधा के लिए अस्पताल में लगाई गई इस मशीन का उद्घाटन करने के लिए अपना दल एस की क्षेत्रीय विधायक डॉ. सुरभि गंगवार को बुलाया गया था। सजे-धजे काउंटर पर स्थापित हेल्थ एटीएम मशीन का उद्घाटन विधायक मैडम डॉ. सुरभि तथा CMO अवनींद्र कुमार ने संयुक्त रूप से स्वास्थ्य सुविधाओं की विशेषताएं गिनाते हुए किया।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....UP में रोडवेज बसों का सफर अब होगा महंगा, जानें कितना बढ़ेगा किराया

उद्घाटन के एक घंटे बाद ही बंद हो गई हेल्थ ATM मशीन
जानकारी के मुताबिक, उद्घाटन के बाद जब इस इस मशीन से काम लेने की बारी आई तो कुछ लोगों के टेस्ट के बाद ही मशीन फेल हो गई। बमुश्किल एक घंटे में काम न करने वाली मशीन का जब उद्घाटन हुआ तो वहां लोग काफी खुश थे, लेकिन जैसे ही पता चला की मशीन ने काम करना बंद कर दिया तो लोगों की खुशी निराशा में बदल गई।

PunjabKesari

दरअसल अस्पताल में मौजूद लोग टेस्ट करवाने के लिए इंतजार कर रहे थे लेकिन एक घंटे तक इंतजार करने के बाद बताया गया कि ऑपरेटर ने मशीन चालू करने का काफी प्रयास किया लेकिन मशीन चल ही नहीं रही है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...शिवपाल यादव ने अखिलेश के बयान का समर्थन करते हुए BJP पर साधा निशाना, बोले- "जाति धर्म में बांट कर चुनावी लाभ लेना चाहती है भाजपा"

विधायक मैडम डॉ. सुरभि तथा CMO ने हेल्थ एटीएम का किया था उद्घाटन
इस मशीन में लोगों की सुविधानुसार ब्लड टेस्ट (Blood Test), SPO2 टेस्ट, कोलेस्ट्रॉल टेस्ट (Cholesterol Test), टेंपरेचर टेस्ट (Temperature Test), अल्कोहल टेस्ट (Alcohol Test), ब्लड प्रेशर टेस्ट के अलावा ग्लूकोज टेस्ट (Glucose Test), हीमोग्लोबिन टेस्ट (Hemoglobin Test) आदि टेस्ट होंगे। उद्घाटन होने के बाद लगभग 7 से 8 मरीजों का टेस्ट भी हुआ। इसके तुरंत बाद ही मशीन अनइनस्टॉल (Uninstall) हो गई।

PunjabKesari

इसके थोड़ी देर के बाद अपना दल एस के युवा जिलाध्यक्ष अजीत पटेल अपने साथियों के साथ हेल्थ एटीएम मशीन (Health ATM Machine) की हकीकत जानने के लिए पहुंचे तो पता चला कि मशीन चलाने के लिए जो 2 ऑपरेटर नियुक्त किए गए हैं, वह मौके पर नहीं है। काफी देर इधर-उधर खोजने के बाद पता चला कि वह अपनी लैब में बैठकर काम कर रहे हैं। काफी समय के बाद ऑपरेटर पहुंचे और फिर उन्होंने उन्हीं के सामने हेल्थ एटीएम मशीन चालू की, लेकिन मशीन चालू न हो सकी। जब इस संबंध में अधीक्षक डॉ. सरवर इकबाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static