विधानसभा में अटलजी को भावभीनी श्रद्धांजलि, सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 01:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के शुरू हुए मानसून सत्र के पहले दिन गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता सदन के तौर पर वाजपेयी के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया जिसका समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के अलावा सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) और अपना दल ने अनुमोदन किया।

उधर, सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया। सपा विधायकों ने गन्ना किसानों के भुगतान, देवरिया में बालिका गृह कांड के साथ ही कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

योगी ने सदन में शोक प्रस्ताव को पढ़ते हुए कहा कि देश के महान नेता के निधन से भारत माता ने अपना एक सपूत खो दिया है। उन्होंने देश हित में कड़े निर्णय लिए। वह एक होनहार राजनीतिज्ञ होने के साथ-साथ एक कुशल वक्ता भी थे। वाजपेयी सदन में जब भी बोलते थे तो उनकी बातों को विपक्ष गंभीरता से लेता था। पूर्व प्रधानमंत्री ने मातृभाषा हिंदी को भी एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाने का काम किया था। राजनीतिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में योगदान के लिए उन्हें भारत रत्न एवं पद्म भूषण जैसे अनेक सम्मान से विभूषित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static