15 अगस्त को लेकर UP में हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा बलों की नजर

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 09:26 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट जारी हो गया है। दरअसल 15 अगस्त के मौके पर राष्ट्रविरोधी व उपद्रवी तत्वों द्वारा गड़बड़ी व अशांति फैलाए जाने की आशंका है। जिसके मद्देनजर UP में सुरक्षा बल और गुप्तचर एजेंसियां मुस्तैद हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) और महानिरीक्षक (आईजी) के ओहदे वाले वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संवेदनशील जिलों में कैंप करेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। वहीं भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है।

एडीजी (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी जिला पुलिस प्रमुखों को अपने क्षेत्र में संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त और चेकिंग बढ़ाने के लिए कहा गया है। उन्होंने आगे कहा कि सीमावर्ती दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार से यातायात प्रतिबंध लागू किया जाएगा और यह 15 अगस्त की मध्य रात्री तक जारी रहेगा।

डीजीपी मुख्यालयों ने जिला पुलिस प्रमुखों को बसों, रेलवे स्टेशनों और जिला के सीमाओं पर सिक्योरिटी ड्रील और जांच करने का निर्देश दिए है। एडीजी ने आगे कहा कि सभी जिला पुलिस प्रमुखों और दोनों पुलिस आयुक्तों को विशेष रूप से बेंगलुरु की घटना के बाद सोशल नेटवकिर्ंग वेबसाइटों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को अयोध्या के आसपास के जिलों में कैंपिंग जारी रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static