हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन ने रचाई थीं 3 शादियां, साली से था रेप का आरोप

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 02:34 PM (IST)

लखनऊः मॉर्निंग वॉक के लिए निकले हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार को हुई हत्या केस में पुलिस इस हत्याकांड में तेजी से जांच पड़ताल कर रही है। जिसमें अहम कड़ी खुलकर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, रंजीत बच्चन ने तीन शादियां की थीं।

रंजीत ने की थी 3 शादियां
बता दें कि रंजीत ने पहली शादी स्मृति से काफी पहले परिवार के लोगों के कहने पर की थी। बाद में पहली पत्नी से नाता तोड़ लिया। उन्‍होंने वर्ष 2002 से 2009 के बीच साइकिल यात्रा के दौरान उनके साथ रहीं कुशीनगर की कालिंदी शर्मा से दूसरी शादी की थी। वहीं तीसरी शादी लखनऊ में एक अधिकारी की बेटी निर्मला श्रीवास्तव से की थी। शुरू में कालिंदी शर्मा और निर्मला श्रीवास्तव के बीच काफी विवाद हुआ था, लेकिन बाद में दोनों के बीच सहमति बन गई और साथ रहने लगीं।

दूसरी पत्नी की बहन ने दर्ज कराया था छेड़खानी और रेप का मुकदमा
बता दें कि कालिंदी शर्मा जो कि उनकी दूसरी पत्नी थीं उनकी बहन ने 2017 में मृतक रंजीत बच्चन पर छेड़खानी और रेप का एक मुकदमा दर्ज कराया था। यह मुकदमा गोरखपुर के शाहपुर थाने में दर्ज किया गया था, जिसका अपराध संख्या 460/2017 है। पीड़िता का आरोप था कि रंजीत उनके माता-पिता से मारपीट करते थे। घटना के बाद पुलिस की एक टीम इस पहलु पर भी जांच पड़ताल कर रही है।

भारतेंदु नाट्य एकेडमी में थे आर्टिस्ट
अंतरराष्‍ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन भारतेंदु नाट्य एकेडमी से साल 2010 में ग्रेडेड आर्टिस्ट थे। वर्तमान में गुलरहिया के टोला पतरका में निवास करते थे। लगभग 18 वर्ष सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय रहे। वहीं, भारत और भूटान साइकिल यात्रा में दल नायक रहे। उनका नाम लिम्का बुक आफ रिकार्ड में दर्ज हुआ था। उन्होंने भारतीय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन गोरखपुर की स्थापना की थी।

संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की पुलिस ने की घोषणा
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि रविवार शाम को पुलिस ने CCTV फुटेज की मदद से दो संदिग्धों के स्केच जारी किया था। इस बीच हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस की 6 टीमें लगाई गई हैं। शॉल ओढ़े दो संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज में दिखे हैं। एक संदिग्ध ने अपना चेहरा भी ढका हुआ है। पुलिस कमिश्नर ने संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static