कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के लिए नहीं काटने होंगे अस्पताल या लैब के चक्कर, अपनाना होगा यह तरीका

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 12:33 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं और सरकार इन पर रोक लगाने के लिए कई तरह के उपाय कर रही है। अब सरकार ने कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट लोगों को घर बैठे ही उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। सरकार ने इसके लिए एक वेबसाइट को लांच किया है। जिस पर अपना मोबाइल नंबर डालकर अपनी रिपोर्ट देखी जा सकती है।

जानकारी मुताबिक नई व्यवस्था के तहत जिन लोगों का भी कोविड टेस्ट हुआ है वे घर बैठे ही अपनी जांच रिपोर्ट देख सकते हैं। अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को ऑनलाइन देखने के लिए आपको यूपी सरकार की कोरोना लैब रिपोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट https://labreports.upcovid19tracks.in/ पर जाना होगा। यहां अपना मोबाइल नंबर इंटर कर वे देख सकेंगे कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है या फिर निगेटिव।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 5928 नए मरीज मिले हैं जिन्हें मिलाकर सूबे में सक्रिय मरीजों की संख्या 27 हजार 509 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लखनऊ में इस अवधि में 1188 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। इस दौरान पहले से बीमार 7 मरीजों की मौत हुई है। लखनऊ में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 7981 हो चुकी है। कानपुर में इस दौरान 306 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static