पति ने 4 बच्चों की मां को तीन तलाक देकर निकाला घर से बाहर, पुलिस ने इस धाराओं में दर्ज किया केस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 10:34 AM (IST)

फतेहपुर(नितेश श्रीवास्तव): उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां 4 बच्चों की मां को पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद पीड़िता ने अपनी मां व भाई के साथ थाने पहुंचकर पूरे मामले की लिखित शिकायत की, लेकिन पुलिस ने एक न सुनी और पीड़िता को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए टरका दिया। जब 10 दिनों तक पीड़िता को न्याय नहीं मिला तो उसने एसपी की चौखट पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाते हुए बताया की मेरा पति 4 वर्ष पूर्व मुझे व पड़ोस के एक युवक को जबरन एक कमरे में बंद कर दिया था और मुझे बदनाम कर पड़ोस के युवक को छेड़छाड़ के फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उससे दो लाख रूपया ऐंठ लिया था और दोबारा फिर से ऐसी घटना की साजिश रच रहा था जिसका मेरे द्वारा विरोध किया गया तो मेरे साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। जिसके बाद मैने इस बात की सूचना मैंने अपने घरवालों को दी, इसके बाद मेरी मां और मेरा भाई मेरे घर आए और मेरे पति को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना और उल्टा मेरी मां और भाई को लात-घूसों से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया और मुझे तीन तलाक दे दिया। मारपीट का वीडियो अभी भी मेरे पास मौजूद है। वहीं एसपी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी को इस मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।  जिसके बाद पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

जानकारी मुताबिक  जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला आशिया का निकाह वर्ष 2010 में जिले के हथगाम थाना क्षेत्र के रहने वाले अफजल के साथ हुआ था। महिला ने एसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि शादी के बाद उसके 4 बच्चे हुए और शादी के बाद से आए दिन किसी न किसी बात को लेकर मेरा पति मुझे मारता पीटता रहा। जिसकी शिकायत मैंने अपनी मां से कई बार की और समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हो गया। 20 अक्टूबर 2022 को मेरा और मेरे पति के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद पति ने मुझे मारा पीटा था जिससे मुझे काफी चोट आई थी इस बात की शिकायत मेरे द्वारा मां से की गई थी जिसके बाद मेरी मां मेरे भाई के साथ घर आए पति को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना और उल्टा लात घूसों से मारकर मेरी मां व मेरे भाई को घायल कर दिया। जिसके बाद थाने गई लेकिन वहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। 

वहीं पीड़िता ने शिकायती पत्र में पति पर ब्लैकमेलिंग का संगीन आरोप लगाते हुए यह भी बताया की पति 4 वर्ष पूर्व मुझे व पड़ोस के युवक तौफीक को जबरन एक कमरे में बंद कर दिया था और मोहल्ले के लोगों  को बुलाकर मुझे बदनाम कर दिया और पडोस के युवक को छेड़छाड़ के झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी देकर उससे 2 लाख रूपया ले लिया था और इसी बीच मेरा सारा जेवर भी बेच दिया और दोबारा फिर से ऐसी घटना की साजिश रच रहा था जिसका मेरे द्वारा विरोध किया गया तो मेरे साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। वहीं एसपी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी को इस मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी 498 (A) , 323 , मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) 3 अधिनियम 2019 , मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) 4 अधिनियम 2019 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static