बीमा के 30 लाख रुपए पाने के लिए पति ने की पत्नी की हत्या, मर्डर को एक्सीडेंट बनाने की थी कोशिश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:03 PM (IST)

गाजीपुर (आरीफ अहमद) : पैसे के लालच में इंसान किस हद तक गिर सकता है इसका उदाहरण आज फिर से देखने को मिला। जब पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने 5 फरवरी को जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के लार्ड कार्नवालिस lord cornwallis के मकबरे से प्राप्त लड़की के शव की हत्या का खुलासा exposure किया। इस हत्याकांड carnage में मुख्य आरोपी कोई और नहीं बल्कि लड़की का पति निकला। जिसने लड़की के बीमा insurance के 30 लाख रुपए  30 lakh rupees  को पाने के लिए पहले उसकी हत्या कर दी फिर उसका शव सड़क उसकी स्कूटी के साथ सड़क पर फेंक दिया। जिससे हत्या को हादसे में बदला जा सके और बीमा का पैसा हड़पा जा सकें। हालांकि पुलिस के खुलासे के बाद आरोपी पति को उसके साथियों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं।  

PunjabKesari

5 फरवरी को मिली थी लाश
जिले के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के लार्ड कार्नवालिस मकबरे के पास 5 फरवरी को एक युवती के एक्सीडेंट में मौत होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे युवती की लाश के बगल में उसकी स्कूटी बरामद हुई थी। जिससे प्रथम दृष्टया लग रहा था कि किसी वाहन ने युवती को टक्कर मार दिया है लेकिन जब उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आयी तो उसमें युवती की हत्या की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पति द्वारा ही युवती की हत्या की बात सामने आई।

PunjabKesari

लड़की ने किया था  प्रेम विवाह
एसपी ओमवीर सिंह ने मंगलवार को अपने ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा करते हुए बताया की मृतका ने करंडा थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव के रहने वाले आशुतोष दूबे से प्रेम विवाह किया था। घरवालों के दबाव में आरोपी युवक ने एक और शादी कर रखी थी। इस वजह से दोनों के बीच झगड़ा होता था। जिससे आरोपी मृतका से पीछा छुड़ाना chase away चाहता था और एक साल से उसकी हत्या की योजना Plan बना रहा था। उसने अपने ही गांव के रहने वाले प्रिंस सिंह और राकेश कुमार जो कि शातिर अपराधी हैं। उनके साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई और 5 फरवरी को उसे सम्राट ढाबे के पास बुलाया। इसके बाद युवती जब वहां पहुंची तो आशुतोष और उसके साथियों ने उसे स्कार्पियो में बैठा लिया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और बाद में उसकी स्कूटी और लाश को लार्ड कार्नवालिस मकबरे के पास इस तरह से रख दिया कि ये एक दुर्घटना लगे।

PunjabKesari

मृतका के नाम था 30 लाख का बीमा
SP ओमवीर सिंह ने मामले में एक और खुलासा करते हुए बताया कि मृतका के नाम से 30 लाख का बीमा भी था। जिसकी वजह से आरोपियों ने उसकी हत्या को एक्सीडेंट का रूप दे दिया। ताकि बीमा की राशि को हड़पा जा सके, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने से खुलासा हुआ। जिसके बाद सदर कोतवाल ने अपनी टीम के साथ मामले को लेकर जांच शुरु की तो सच सामने आ गया। जिसके बाद दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static