देवरिया में पकड़ी गई अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री, भारी मात्रा में असलहों के साथ 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 06:03 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश में देवरिया के एकौना क्षेत्र में पुलिस ने एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में असलहे बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ0 श्रीपति मिश्र ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरूवार को पुलिस टीम रूद्रपुर क्षेत्र के रामलक्षन चौराहे चेकिंग कर रही थी। इस बीच एक सूचना के आधार पर पुलिस ने करिहवां पुल के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति सोहन विश्वकर्मा थाना झंगहा जिला गोरखपुर को पकड़ा। उसके पास से पुलिस ने दो अवैध तमंचा बरामद किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गये व्यक्ति से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर एकौना क्षेत्र के करकोल गांव में पुलिस ने घेराबंदी कर वहां से अवैध शस्त्र की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर वहां से दो तमंचा, एक बन्दूक, दो रिवाल्बर समेत कुछ कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण को बरामद कर जयराम प्रसाद को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश सोहन विश्वकर्मा पर पूर्व में कई मुकदमें दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश तमंचों को तीन हजार रूपये, रिवाल्वर को पचास रूपये में तथा बन्दूक को इतने ही दाम पर यूपी तथा बिहार में बेचने का कार्य करते थे। गिरोह का एक सदस्य अभी फरार है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static