दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुरालियों ने जिंदा जलाई विवाहिता

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 04:47 PM (IST)

कन्नौजः यूपी के कन्नौज जिले में महिलाओं पर होने वाले अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला तालग्राम थाने के अंतर्गत देखने को मिला है। यहां दहेज की मांग पूरी ना होने पर दहेज लोभियों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया। 90 प्रतिशत जली विवाहिता की इलाज से पहले ही मौत हो गई। विवाहिता की मौत के बाद दहेज लोभी फरार हो गए। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

मामला तालग्राम थाना के गोवा गांव का है। यहां की रहने वाली नीलम की शादी् 2 साल पहले श्याम से हुई थी। शादी के समय पीड़िता के पिता ने अपने सामर्थ्य से ज्यादा दान दहेज़ दिया था लेकिन बावजूद इसके दहेज लोभी मृतका नीलम से दहेज की मांग करते थे। जब नीलम दहेज का सामान लाने से मना करती तो उसके साथ मारपीट करते थे। घटना वाले दिन भी दहेज लोभियों ने दहेज लाने को कहा, लेकिन न करने पर नीलम पर मिटटी का तेल डालकर आग लगा दी।

मृतका के पिता का आरोप है कि नीलम के ससुराल वाले आकर उसको मारा पीटा करते थे, कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन उनकी मांग नहीं रुकी। अब ससुराल वालों ने उसकी बेटी को जला कर मार डाला।

वहीं पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि पीड़ित परिवार ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच शुरू हो गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम को दबिशे देने के लिए रवाना कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static