मेरठ में 150 स्कूलों ने जारी की पॉल्यूशन एडवाइजरी, बिना मास्क छात्रों और अध्यापकों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री...लंच बॉक्स में इम्युनिटी बूस्टर फूड जरूरी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 12:44 PM (IST)

मेरठ: देश की राजधानी दिल्ली के साथ बढ़ते वायु प्रदूषण ने उत्तर प्रदेश के कई शहरों को अपनी चपेट ले लिया है। इसी बीच मेरठ जिले में बढ़ रही प्रदूषण स्तर को देखते हुए करीब 150 स्कूलों ने पॉल्यूशन एडवाइजरी जारी किया है। एडवाइजरी के अनुसार, बिना मास्क के बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बच्चों के लंच बॉक्स मेन्यू में विटामिन सी और इम्युनिटी बूस्टर फूड अनिवार्य कर दिया गया है।
PunjabKesari
जिले से 150 पब्लिक स्कूलों ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि बच्चों, बस कंडक्टर, ड्राइवर, हेल्पर, टीचिंग स्टाफ हर किसी को कंपलीट मास्क लगाना अनिवार्य है। बच्चे को फ्रूट लंच में नारंगी, मौसमी, अनार, अमरूद, स्प्राउट्स दें। सलाद अधिक खिलाएं। बोतल में गुनगुना पानी भरकर दें। चिप्स, कोल्ड ड्रिंक, जंक फूड लंच बॉक्स में न दें।
PunjabKesari
बता दें कि जिले में पिछले एक सप्ताह से AQI लेवल 300 से ऊपर चल रहा है। 13 नवंबर को AQI लेवल 322, 14 नवंबर को 331, 15 नवंबर को 304, 16 नवंबर को 365 और 17 नवंबर को 305 दर्ज किया गया। वहीं, जिले अंदर प्रदूषण को लेकर 17 हाट मिक्स प्लांट को बंद कर दिया गया है, 5 फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। रेपिड रेल, मेट्रो के निर्माण कार्य पर ब्रेक लगाया गया है और शहर में स्प्रिंकल से छिड़काव किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static