कानपुर: 7वीं की छात्रा से बदला लेने के लिए स्कूली लड़की ने बनाई फर्जी इंस्टा ID, लड़कों से की अश्लील बातें

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 03:27 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 8वीं में पढ़ने वाली लड़की ने सातवीं की छात्रा की इमेज खराब करने के लिए एक साजिश रच डाली। लड़की ने अपनी दो सहेलियों के साथ मिलकर छात्रा की फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाई, फिर उसी आईडी से शोहदों से अश्लील चैटिंग की। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित लड़की के परिजनों ने थाने में शिकायत की। मामले में पुलिस ने तीन लड़कियों व एक लड़के के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला? 
जानकारी के मुताबिक, कानपुर में किदवई नगर के रहने वाली लड़की किदवई नगर के प्रतिष्ठित स्कूल में सातवीं में पढ़ती है। उसी के मोहल्ले में रहने वाली एक लड़की उसी स्कूल में आठवीं में पढ़ती है। आठवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा से किसी बात को लेकर सातवीं की छात्रा ने बात करना बंद कर दिया था। इससे वह नाराज हो गई और बदला लेने की ठान ली। आठवीं की छात्रा ने सातवीं में पढ़ने वाली लड़की के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई फिर इसी आईडी से उसने मोहल्ले के लड़कों से चैटिंग शुरू कर दी। इस चैटिंग में कुछ अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए मिलने की बात कही गई। 

इसके बाद लड़के सातवीं की छात्रा को स्कूल के बाहर आते-जाते परेशान करने लगे, जबकि उसे पता ही नहीं था कि हुआ क्या है। सातवीं की छात्रा ने अपनी मां को पूरी बात बताई। लड़की की मां स्कूल के पास पहुंची और एक लड़के को पकड़कर पूछताछ की तो वह लड़का इंस्टाग्राम पर की गई चैटिंग दिखाने लगा और कहने लगा कि लड़की ही मुझसे बात कर रही थी। खास बात यह है कि सातवीं की छात्रा के पास फोन ही नहीं था। जिसके बाद लड़की के परिजन उसको लेकर पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे।

मामले की जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई- पुलिस
वहीं, पुलिस कमिश्नर ने मामले की गंभीरता देखते हुए तुरंत एफआईआर के आदेश दिए। किदवई नगर थाने की पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीन छात्राओं और एक लड़के के खिलाफ आईटी एक्ट व छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static