मिर्जापुर में बिहार के युवक की गंगा में डूबने से मौत, विंध्याचल धाम में मुंडन संस्कार के लिए परिवार के साथ आया था दिव्यांशु

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 04:41 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर स्थित विंध्याचल धाम में गंगा नदी में स्नान करने के दौरान बिहार के एक युवक की शुक्रवार को नदी में डूबने से मौत हो गयी। मिर्जापुर के अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को सुबह लगभग नौ बजे गंगा में डूबने से बिहार निवासी दिव्यांशु (17) की मौत हो गयी, जबकि उसके एक मौसेरे भाई को बचा लिया गया। दिव्यांशु पुत्र दयाशंकर सिंह अपने परिवार के साथ बिहार से मुंडन संस्कार संपन्न कराने के लिये यहां आया था।       

गौरतलब है कि मिर्जापुर में गंगा नदी में पिछले चार दिनों में चार लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। इस तरह की घटनाओं में पिछले एक महीने के अन्दर एक दर्जन लोगों की जान जा चुकी है। वर्मा ने बताया कि बिहार के बक्सर जिले से एक परिवार शुक्रवार को ही मां विंध्यवासिनी देवी के दरबार में मुंडन संस्कार के लिए आया था। परिवार के दो किशोर दिव्यांशु और उसका मौसेरा भाई आदित्यनाथ विंध्याचल में गंगा नदी के अखाड़ा घाट पर स्नान करने चले गए। स्नान करने के दौरान जब दोनों डूबने लगे, तब घाट पर मौजूद लोगों ने आदित्यनाथ को बचा लिया जबकि दिव्यांशु पानी में समा गया।       

उन्होंने बताया कि एक घंटे बाद स्थानीय गोताखोरों की सहायता से उसके शव को खोज निकाला गया। शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया गया है। लगातार हो रही डूबने की घटना के सम्बन्ध में नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने बताया कि इन घटनाओं को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। गंगा नदी के घाटों पर बैरीकेडिंग एवं अन्य व्यवस्था के लिए नगर पालिका परिषद को आदेश दिया गया है। जल्द ही सारी व्यवस्था हो जायेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static