मूर्ति विसर्जन में लापरवाही मामले में 3 पुलिसकर्मी नपे, उपनिरीक्षक को किया निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 04:52 PM (IST)

बस्तीः उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के पुलिस अधीक्षक ने मुंडेरवा थाना क्षेत्र मे मूर्ति विसर्जन के दौरान लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने इस मामले में शनिवार को एक उपनिरीक्षक को निलंबित करते हुए दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

उपनिरीक्षक को किया निलंबित- अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुंडेरवा थाना क्षेत्र मे मूर्ति विसर्जन के दौरान उप निरीक्षक दिवाकर यादव, हेड कांस्टेबल अमरनाथ तथा कांस्टेबल अभिजीत सिंह द्वारा लापरवाही बरतने की सूचना प्राप्त हुई थी। उन्होंने कहा कि इसे गंभीरता से लेते हुए उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए दोनों कांस्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

यह था पूरा मामला
जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मूर्ति विसर्जन करने जा रहे आयोजक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना कप्तानगंज थाना क्षेत्र के वायरलेस चौराहे के पास हुई। महाराजगंज कस्बे में दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करने लोग ट्रॉली-ट्रैक्टर से निकले थे। जैसे ही वायरलेस चौराहे पर पहुंचे ऊपर से हाईटेंशन तार मूर्ति में छू जाने के कारण ट्रॉली में करंट फैल गया। करंट ने देखते ही देखते ट्रॉली पर सवार 26 वर्षीय युवक को अपनी चपेट में ले लिया जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static