महिला टी-20 चैलेंजर ट्राफी के लिए भारतीय महिला टीम की हुई घोषणा, झांसी की अदिति शर्मा भी दिखाएगी दम

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 04:51 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश में झांसी की उदीयमान महिला क्रिकेटर अदिति शर्मा ने अपने दमदार खेल के बूते सीनियर महिला टी-20 इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया रेड टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की है।  

जिला क्रिकेट संघ के सचिव बृजेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि जबरदस्त प्रदर्शन के बल पर अदिति इंडिया रेड टीम की हिस्सा बन चुकी है। खेल के प्रति संजीदगी और जुनून ने अदिति को इस मुकाम पर पहुंचाया और वह लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से देश और प्रदेश की विभिन्न टीमों का हिस्सा बन पाई। अदिति का अंडर 19 और अंडर 23 में प्रदर्शन लाजवाब रहा और अब वह सीनियर महिला टीम का हिस्सा है। इस बार टी-20 के प्रारूप में इंडिया रेड टीम में उसने अपनी जगह पक्की कर ली है।

अपनी इस सफलता पर बेहद प्रसन्न अदिति ने कहा कि आज वह जिस मुकाम पर है, वहां तक बिना परिवार और कोचों की मदद से पहुंचना असंभव था। महिला क्रिकेट जैसे खेल में उसके परिवार ने जब उसकी रूचि देखी तो कभी उसे हतोत्साहित नहीं किया बल्कि हमेशा और हर तरह से उसकी मदद को तैयार रहा।   

अदिति ने बताया कि अगर उसके स्कूली जीवन में कविता मैम एक स्पोर्टस टीचर में रूप में नहीं आयीं होती तो खुद उसे नहीं पता कि आज वह कौन सा खेल खेल रही होती,खेलों का हिस्सा होती भी या नहीं। उन्होंने ही अदिति को महिला क्रिकेट के बारे में पूरी जानकारी दी और क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और यहां ध्यानचंद स्टेडियम में लाकर बताया कि इसी जगह पर क्रिकेट की तैयारी कराई जाती है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static