UP की पहली महिला पुलिस कमिश्नर बनीं IPS लक्ष्मी सिंह, नोएडा की मिली कमान...अपराधियों के एनकाउंटर से मिली पहचान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 12:52 AM (IST)

लखनऊ: सोमवार को तीन नए बने पुलिस कमिश्नरेट में तबादले के साथ ही नोएडा की जिम्मेदारी महिला आईपीएस अधिकारी लक्ष्मी सिंह को मिली, जो यूपी की पहली महिला कमिश्नर बन गई है। साल 1974 में जन्मी लक्ष्मी सिंह 2000 बैच की आईपीएस अधिकारी है और अब तक लखनऊ रेंज की आईजी के पद पर तैनात थी।

अपराधियों के लिए सिरदर्द साबित हुई है लक्ष्मी सिंह 
बता दें कि लक्ष्मी सिंह अपनी हर तैनाती में अपराधियों के लिए सिरदर्द साबित हुई है। उन्होंने यूपी के बागपत, चित्रकूट, बुलंदशहर, फर्रुखाबाद और वाराणसी में तैनाती के दौरान कई इनामी अपराधियों का एनकाउंटर भी किया है। यूपी की पहली महिला पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उनके अच्छे काम के लिए सिल्वर बटन भी मिल चुका है।

भाजपा के वर्तमान विधायक है पति
नोएडा की नई पुलिस कमिश्नर के पति भाजपा के विधायक है। राजनीति में आने से पहले पति राजेश्वर सिंह ईडी (ED) के संयुक्त निदेशक रह चुके हैं। उन्होंने हाल ही में अपने सेवा काल से वीआरएस लिया था। राजेश्वर सिंह 1996 में पीपीएस अधिकारी चुने गए थे। सीओ के पद पर रहते उनकी छवि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की बनी। इसके बाद 2009 में वह ईडी में चले गए। नौकरी छोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। जिसके बाद पार्टी ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा जहा से जीतकर विधायक बने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static