हिंदू बच्चों के तिलक पर बैन... मुस्लिमों को टोपी लगाने की आजादी, प्राथमिक विद्यालय में मुस्लिम टीचर का फरमान

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 12:59 PM (IST)

बिजनौर (  गौरव वर्मा ): यूपी के बिजनौर जिले के भनेड़ा गांव के उच्च माध्यमिक स्कूल मे चौकाने वाला मामला सामने आया है जहाँ पर स्कूल की मुस्लिम महिला अध्यापक तनवीर आयशा का जेहादी मानसिकता का मामला सामने आया है। महिला टीचर स्कूल आने वाले हिन्दू बच्चो को तिलक न लगाने को मना करती है और मुस्लिम बच्चो को टोपी लगाने को कहती है इतना ही नहीं कई बार इस मुस्लिम टीचर पर हिन्दू छात्रों के माथे से तिलक हटाने का भी गंभीर आरोप लगा है।
PunjabKesari
वहीं मुस्लिम टीचर ने मुस्लिम बच्चो को टोपी पहनकर आने का फरमान भी बच्चो को सुनाया है। इतना ही हिन्दू छात्रों का ये भी कहना है कि मुस्लिम बच्चो को महिला टीचर टोपी लगाकर  स्कूल आने को कहती हैं और मुस्लिम बच्चे टोपी लगाकर स्कूल आते हैं और ये मुस्लिम बच्चे भी इतने शैतान हैं आये दिन अपनी टोपी हिन्दू छात्रों के सिर पर जबरन रख देते हैं। हिन्दू बच्चे टोपी रखने का एतराज करते हैं तो मुस्लिम टीचर ने हिन्दू छात्रों से कहा कि टोपी क्या दुख दे रही रख लो सिर पर। 
PunjabKesari
प्रधानाचार्य ने स्कूल की टीचरों को लगाई फटकार
उधर ज़ब हिन्दू छात्रों ने ये बात अपने घर पर बताई तो हिन्दू बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के प्रनसिंपल राजेंद्र सिंह की जानकारी मे डाला और प्रधानाचार्य ने स्कूल की टीचरों को फटकार भी लगाई लेकिन उसके बाद भी मुस्लिम महिला टीचर की मानसिकता नहीं बदली। वही ये मामला RSS की शाखा लगाने वाले रोहित को भी स्कूल के कई छात्रों ने तिलक न लगाने और चोटी न रखने की बात बताई तो रोहित RSS के खंड कारवाह है रोहित ने भी मुस्लिम टीचर की मानसिकता पर आपत्ति जताई और स्कूल के प्रधानाचार्य से शिकायत की है। 
PunjabKesari
इतना ही स्कूल मे एक और  सहायक अध्यापक मुख़्तार अहमद का कारनामा भी उजागर हुआ है ये जनाब सैलरी तो सरकारी लेते है और स्कूल के नियमों का पालन नहीं करते ये ऐसे पढ़ा रहे जैसे कि किसी मदरसे मे पढ़ा रहे है सहायक अध्यापक मुख़्तार अहमद की भेष भूसा देख कर लगा रहा ये सरकारी स्कूल के नहीं बल्कि किसी मदरसे के टीचर है। सहायक मुख़्तार अहमद जुम्मे के दिन स्कूल मे पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चो को स्कूल के नजदीक बनी मस्जिद मे जबरन नमाज पढ़ाने ले जाता है। 

PunjabKesari
राजेंद्र सिंह प्रधानाचार्य उच्च माध्यमिक स्कूल भनेड़ा

स्कूल के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह से ज़ब इस बाबत जानकारी की गयी तो उनका कहना है कि मुस्लिम महिला टीचर ने हिन्दू छात्रों को तिलक न लगाकर स्कूल आने को मना किया था और मना करती थी। मुझे भी मीडिया के जरिये ये जानकारी मिली है। स्कूल मे टोपी लगाकर आना गलत है। स्कूल की तरफ से हिन्दू बच्चो को तिलक लगाकर आने की कोई मनाई नहीं है। मुस्लिम बच्चे जुम्मे के दिन मस्जिद मे जाकर नमाज पढ़ते है। जुम्मे के दिन स्कूल मे इंटरवल का समय थोड़ा बढ़ा दिया जाता है। स्कूल के समय मे नमाज पढना गलत है.।

PunjabKesari
योगेद्र कुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी

इस मामले मे जिले के शिक्षा के सबसे बड़े अधिकारी BSA योगेंद्र कुमार से पूछा गया तो बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले को सही बताया और इस पूरे मामले की जाँच तत्काल प्रभाव से ABSA को सौप दी। वही BSA का कहना है कि स्कूल मे मुस्लिम शिक्षक को प्रॉपर ड्रेस मे आना चाहिए। मुस्लिम टीचर के पहनावे से BSA खफा दिखाई दिए। जांच के बाद होंगी कार्यवाही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static