Jalaun News: कपड़े की दुकान में लगी आग से लाखों का माल जलकर हुआ खाक, 3 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 02:12 PM (IST)

Jalaun News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जालौन (Jalaun) जनपद मुख्यालय उरई (Headquarters Orai) में एक कपड़े की दुकान (clothing store) में आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया है। इस हादसे के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। हादसे की जानकारी तुरंत पुलिस (Police) और दमखल विभाग (fire department) को दी गई। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड (fire brigade) की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

PunjabKesari

3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
मिली जानकारी के अनुसार उरई कोतवाली क्षेत्र के बलदाऊ चौक सररफा बाजार स्थित जगदम्बा इंपोरियल नाम की कपड़े की दुकान की है।इस दुकान में गुरूवार देर रात आग लग गई। पडोसियों ने दुकान मालिक को इस बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः Varanasi News: पेड़ का सहारा लेकर बड़ौदा यूपी बैंक के लॉकर तक पहुंचे चोर, इस वजह से नहीं हो पाए अपने प्लान में कामयाब

पुलिस को आग की जानकारी तब मिली, जब इलाके में पिकेट ड्यूटी (picket duty) पर लगे पुलिसकर्मी वहां से निकले। उन्होंने तत्काल दमकल टीम को सूचना दी। दमकल की 2 गाड़ियों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया। गनीमत रही कि आग दूसरी दुकानों तक नहीं पहुंची।

PunjabKesari

मौके पर मौजूद लोगों ने दी दमकल विभाग को सूचना
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की भीषण लपटें दुकान की शटर से बाहर आने लगीं। इसके बारे में तब पता चला, जब सराफा बाजार में पिकेट में लगे पुलिस जवान वहां घूम रहे थे। जिन्होंने उस दुकान से आग की लपटें आते देखा तो दमकल विभाग को सूचना दी। सराफा बाजार में दमकल की दो गाड़यिां मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ेः Etawah News: रेलिंग से टकराने के बाद रेलवे ट्रैक पर जा गिरे बाइक सवार, नेशनल हाईवे पर हुए भीषण हादसे में 2 युवकों की मौत

पुलिस की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। वहीं, दुकान में आग लगने की जानकारी जैसे ही आस पास रहने वाले लोगों को हुई, उनकी भीड़ जमा हो गई। साथ ही दुकान मालिक सुरेंद्र अग्रवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे।

PunjabKesari

दुकान का 10 लाख का सम्मान जलकर हुआ राख

दुकान मालिक की देखरेख में दमकल कर्मियों ने 03 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, मगर तब तक दुकान में रखा लगभग 10 लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया। दुकान मालिक सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दुकान में आग कैसे लगी, यह उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है। उनका कहना है कि शायद शार्ट सर्किट (short circuit) के कारण आग लगी हो। दुकान के अंदर लगभग 10 लाख रुपए के कपड़ों का माल रखा हुआ था, जो पूरी तरीके से जलकर खाक हो गया। वहीं आग बुझाने पहुंची दमकल कर्मी भी आग लगने का कारण जानने में जुटे हुए हैं। उनके अनुसार शार्ट सर्किट ही प्रथम दृष्टया आग का कारण प्रतीत हो रहा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static