अंबेडकर पार्क काे हटाने का प्लान बना रहे भूमाफिया, जाटव समाज ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:25 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक बार फिर धर्म परिवर्तन की राजनीति ने जोर पकड़ लिया है। यहां पर जाट समुदाय के लोगों ने हिन्दू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने का फैसला लिया है। इस सूचना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला एक पुरानी जमीन को लेकर हुआ है। गांव वालों का आरोप है कि हमारे पूर्वजों द्वारा 200 साल पहले अंबेडकर पार्क का निर्माण किया गया था। जाटव समाज के लोग अनवरत 200 साल से लगातार अंबेडकर पार्क का रख रखाव कर रहे हैं। मंदिर की सेवा पूजा कर रहे हैं।

सूत्रों से पता चला है कि प्रशासनिक अधिकारियों की मिली भगत से इस जगह के कागजों में हेराफेरी कर अंबेडकर पार्क और मन्दिर को हटाने का प्लान तैयार किया गया है। इस बात की सूचना जब जाटव समाज को लगी तो उन्होंने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।  

दलित नेता जगदीश बाबू ने बताया कि इस जमीन के हेराफेरी में भूमफिया और अधिकारियों की मिली भगत से ऐसा हुआ है। दलित संगठन ने कहा है कि यदि जिला प्रशासन इस मामले को शीघ्र ही संज्ञान में नहीं लेता हैं, तो वे उग्र प्रदर्शन के लिए बाध्य होगें। उनके समाज के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है उसे हम सहन नहीं कर सकते है। वहीं उन्होंने कहा कि हम हिन्दू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लेंगे। जिससे मुस्लिम समुदाय ने उनको हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया है।

वहीं जब मीडिया ने अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। सिटी मजिस्ट्रेट को मामले की जांच साैंपी गई है। रिपोर्ट आने के बाद हम कार्रवाई करेगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static