वाराणसी पहुंचे JP नड्डा व CM योगी, आलीशान BJP दफ्तर का करेंगे उद्घाटन, UP विस चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 01:32 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीति व पृष्ठभूमि बननी शुरू हो गई है। इसी क्रम में सभी राजनीतिक दल खुद का पैर जीत के मैदान में मजबूती से जमाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में  भाजपा काशी क्षेत्र कार्यालय के उद्घाटन समारोह में पार्टी के दिग्गजों का रविवार को वाराणसी में जमावड़ा लगा हुआ है। उद्घाटन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह सहि‍त कई केंद्रीय और राज्य मंत्री उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

बता दें कि रोहनि‍यां में तकरीबन 6 करोड़ की लागत से बने बीजेपी के चार मंजि‍ला भव्‍य कार्यालय को आगामी चुनावों को देखते हुए भी अहम् मना जा रहा है। पूरी तरह से वाईफाई से लैस इस अत्‍याधुनि‍क कार्यालय के बारे में सूत्रों की माने तो बंगाल, असम और केरल के चुनाव को लेकर इस काशी प्रांत कार्यालय को कमांड ऑफिस के रूप में यूज़ किया जा सकता है।

इसके साथ ही तमाम दिग्गज नेता पंचायत चुनाव से लेकर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन करेंगे। कार्यक्रम में सोलह जिलों के पदाधिकारी व कार्य समिति सदस्य शामिल हो रहे हैं। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान नड्डा बूथ स्तर से लेकर तमाम बैठकों में शामिल होंगे। शाम में वाराणसी में बने पूर्वांचल के सबसे बड़े भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वाराणसी से ही प्रयागराज कार्यालय का वर्चुअल माध्‍यम से उद्घाटन करेंगे। सामाजिक नेताओं से संवाद का दौर भी चलेगा। इसी दौरान अलग अलग पार्टी कार्यकर्ताओं के घरों पर ही नड्डा भोजन करेंगे और चाय पीने जाएंगे।

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के तौर पर नड्डा का यह पहला वाराणसी दौरा है। बताया जाता है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर तैयारियों की रूपरेखा को तय करने के साथ ही प्रत्‍याशियों के चयन को लेकर भी रणनीति बनाने पर जोर रहेगा। प्रत्‍याशियों के चयन के लिए आम जनता से फीडबैक भी लिया जाएगा। इसी कड़ी में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद कर फीडबैक भी लेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static