पौष पूर्णिमा: कंपकंपाती ठंड के बावजूद स्नान के लिए संगम पर लगा श्रद्धालुओं का जमावड़ा

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 11:56 AM (IST)

प्रयागराजः कुंभ मेले के दूसरे महत्त्वपूर्ण स्नान दिवस पौष पूर्णिमा के अवसर पर कंपकंपाती ठंड के बावजूद असंख्य श्रद्धालुओं ने गंगा नदी के सर्द पानी में सोमवार को पवित्र डुबकी लगाई। रविवार की रात से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने से संगम इलाके में चहल-पहल शुरू हो गई थी। वहीं सुरक्षा बलों ने मेले में पहुंच रहे श्रद्घालुओं एवं आगंतुकों की गतिविधि पर करीब से नजर रखी।

PunjabKesariसूर्योदय से भी पहले श्रद्धालु डुबकी लगाकर घाट से बाहर आते नजर आए। अधिकारी बार-बार श्रद्धालुओं से गहरे पानी में नहीं जाने और अपने आस-पास संदिग्ध तत्वों पर नजर रखने तथा पुलिस को इसकी सूचना देने की घोषणा करते रहे। संगम क्षेत्र में कई स्थानों पर सूर्योदय से पहले कोहरा देखा गया। हालांकि, इससे पौष पूर्णिमा के स्नान के लिए बड़ी संख्या में यहां उमड़े श्रद्धालुओं के जोश पर कोई असर नहीं पड़ा। पूर्णिमा के साथ ही कल्पवास की शुरुआत हो गई है।

PunjabKesariस्वामी अधोक्षानंद ने कहा कि पौष पूर्णिमा हिंदुओं के लिए एक महत्त्वपूर्ण दिन है जो हिंदू कैलेंडर के पौष माह की पूर्णिमा को पड़ता है। इस दिन, देश के विभिन्न हिस्सों से लोग पवित्र डुबकी लगाने के लिए संगम में एकत्र होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static