इंदिरा गांधी पर फिल्म बनाने जा रहीं कंगना रानौत, सियासी गलियारों में मचा घमासान

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 05:12 PM (IST)

प्रयागराजः बॉलीवुड फिल्मों में अपने दमदार किरदार के साथ विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश में 46 साल पहले लगाए गए इमरजेंसी पर फिल्म बनाने को लेकर चर्चाओं में हैं। इसके लिए कंगना रनौत अगस्त के तीसरे सप्ताह में इंदिरा गांधी की जन्मस्थली संगम नगरी प्रयागराज भी आएंगी। जिसके बाद सियासी कोहराम मच गया है। कांग्रेस पार्टी ने कंगना रनौत को इमरजेंसी पर फिल्म बनाने के उद्देश्य से प्रयागराज आगमन को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। शहर कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद ने कंगना रनौत पर बीजेपी की स्क्रिप्ट पर काम करने का आरोप लगाया है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत के पक्ष में खड़ी है।

गौरतलब है कि बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने पिछले दिनों ऐलान किया कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बायोपिक पर बनने जा रही है। एक फिल्म में आयरन लेडी यानी इंदिरा गांधी का किरदार निभाएंगी। खास बात यह है कि वह इंदिरा के किरदार और इमरजेंसी के हालात को और बेहतर तरीके से समझने के लिए जल्द ही संगम नगरी आने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक कंगना 25 अगस्त के आसपास दो दिनों के लिए संगम नगरी प्रयागराज आएंगी। कंगना इस दौरान इंदिरा की जन्मस्थली से लेकर उनके विवाह स्थल, स्कूल और घर को देख सकती हैं। इंदिरा के खिलाफ फैसला देने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट के दिवंगत जस्टिस जगमोहन लाल सिन्हा के परिवार वालों से मुलाकात कर सकती हैं। इसके अलावा संगम के पवित्र गंगा जल से आचमन करने के साथ संगम स्थित लेटे हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकती हैं। साथ ही शहर के एक नामी आईटी संस्थान में भावी टेक्नोक्रेट्स से भी मुलाकात के लिए जा सकती हैं।

कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष नफीस अनवर ने कहा कि कंगना रनौत को भाजपा के इशारे पर चुनाव के समय प्रोपगेंडा फैलाने का आरोप लगाया है।उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के बाद इंदिरा गांधी ने पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीता था जो यह दर्शाता है कि आम जनता ने इंदिरा गांधी को उस दौरान सराहा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसको गलत तरीके से समाज के सामने पेश कर रही है। कांग्रेस पार्टी के यूथ ब्रिगेड यूथ जिलाध्यक्ष निशांत रस्तोगी ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि कंगना राणावत बेरोजगारी पर, देश में लगातार आत्महत्या जो हो रही है। इस पर क्यों नहीं फिल्म बना रही हैं। कंगना रनौत बीजेपी की स्क्रिप्ट पर काम करती हैं। उन्होंने कहा कि अगर इंदिरा जी के जन्मस्थली को कलंकित करने का प्रयास किया गया तो कांग्रेस के नेता मुंहतोड़ जवाब देंगें।

वहीं बीजेपी नेता आशीष गुप्ता ने कहा कि आपातकाल देश के लोकतंत्र के लिए एक काला अध्याय था। इसकी सच्चाई जनता के सामने लाने का अगर कंगना प्रयास कर रहीं हैं तो इस पर कांग्रेस को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। इंदिरा गांधी ने 46 साल पहले आपातकाल के जरिए लोगों का उत्पीड़न किया था। इसको लेकर कंगना रनौत फिल्म बना रहीं हैं तो यह स्वागत योग्य है। रही बात प्रयागराज में नहीं घुसने देने का तो यह गलतफहमी कांग्रेसियो को निकाल देना चाहिए। यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार है, यहां पर सिर्फ आपराधियों और माफियाओं की इंट्री बैन है। किसी को भी गुंडागर्दी की छूट यहां पर नहीं मिलने वाली है। यूपी में कानून का राज ही चलेगा। कानून का मखौल उड़ाने वालों को अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static