कन्नौज: हिंदू युवती से निकाह कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 04:06 PM (IST)

कन्‍नौज: जिले की पुलिस ने गुरसहायगंज थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक ने दूसरे समुदाय की युवती को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन की कोशिश की थी।

जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र में मामला सामने आने के बाद पुलिस ने शनिवार को मामला दर्ज किया और रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले का खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल हुई शादी की तस्‍वीरों से हुआ। लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा के मुताबिक, ‘‘गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के खाड़े देवर निवासी मोहम्‍मद तौफीक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फंसाया। तौफीक लड़की को लखनऊ ले गया और वहां अपनी असली पहचान बताकर निकाह किया और फिर लड़की पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने लगा।'' उन्‍होंने बताया कि परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कन्‍नौज पुलिस ने एक अन्‍य मामले में दूसरे धर्म की युवती को अपना धर्म छिपाकर प्रेमजाल में फंसाने की कोशिश करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के सरायमीरा में एक हिन्दू युवती को जलालपुर सरवन गांव निवासी एहतिशाम ने प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश की। उसने इपना धर्म छिपाकर फर्जी नाम से युवती को एक प्रेम पत्र भी देने का प्रयास किया। लड़की के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई की। सरायमीरा चौकी प्रभारी कमल भाटी मौके पर पहुंचे और युवक को हिरासत में लिया। युवती के पिता की शिकायत पर एहतिशाम के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static