Kanpur News: रेलवे लाइन के किनारे लगी भीषण आग, 100 से अधिक झोपड़ियां, कबाड़ के लगभग चार गोदाम जलकर राख

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 11:58 AM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर में केशव नगर संघ कार्यालय के सामने उस वक्त हड़कंप मच गया जब रेलवे लाइन किनारे कबाड़ की अवैध झुग्गी झोपड़ियों में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं आग की चपेट में कई झोपड़ियां भी आ गई हैं जो अब जलकर के राख होने लग गई हैं, क्योंकि बस्ती में जमा कबाड़ भी वृहद स्तर पर आग की चपेट में आ चुका है। जिसकी वजह से आग थमने का नाम नहीं ले रही है। 
PunjabKesari
बता दें कि जूही राखी मंडी में सैकड़ो हजारों की तादाद में झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग रह रहे हैं, जहां पर राखी और कबाड़ का बड़ा काम होता है। मंडी में हजारों टन कबाड़ जमा रहता है, जिसकी वजह से आग ने बृहद रूप धारण कर लिया है। लोगों ने बताया जब वह सो करके उठे तो देखा चारों तरफ धुएं धुआ नजर आ रहा है, किसी तरह से लोग अपनी गृहस्थी का सामान हाथों में लेकर भागे और आग बुझाने का प्रयास करने लगे की चीख-पुकार मचते ही दमकल को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचीं दमकल की करीब दो दर्जन गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटीं हैं। आग लगने का कारण क्या रहा है इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पा रही है लेकिन अभीतक दर्जनों झोपड़ियां जलकर खाक हो गई है।
PunjabKesari
दमकल के साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस की सहायता से फायरफाइटर आग बुझाने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह खाना बनाने के दौरान अचानक एक झोपड़ी में आग लग गई जिसने आसपास की कई झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे पूर्व में भी यहां पर आग लग चुकी है लेकिन इसके बाद पुलिस की लापरवाही से अवैध रूप से बस्ती लगातार बसती चली गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static