कानपुर में कबाड़ के गोदामों में लगी भीषण आग, आग बुझाने में लगी दमकल की करीब दो दर्जन गाड़ियां

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 12:00 PM (IST)

कानपुर [प्रांजुल मिश्रा] : उत्तर प्रदेश के कानपुर में तड़के सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोग नींद से जागे ही थे और पाया की चारों तरफ धुआं ही धुआ नजर आ रहा है दरअसल कानपुर के रायपुरवा थाना अंतर्गत अफीमकोठी स्थित संघ कार्यालय(आरएसएस) के सामने राखी मंडी बस्ती में रूप से बनीं कबाड़ की दुकान में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 
PunjabKesari
वहीं आग की चपेट में कई झोपड़ियां भी आ गई हैं जो अब जलकर के राख होने लग गई हैं क्योंकि बस्ती में जमा कबाड़ भी वृहद स्तर पर आग की चपेट में आ चुका है जिसकी वजह से आग थमने का नाम नहीं ले रही थी। 

आग लगने का कारण अज्ञात
PunjabKesari
बताते चलें कि जूही राखी मंडी में सैकड़ो हजारों की तादाद में झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग रह रहे हैं जहां पर राखी और कबाड़ का बड़ा काम होता है मंडी में हजारों टन कबाड़ जमा रहता है जिसकी वजह से आग ने बृहद रूप धारण कर लिया है। लोगों ने बताया जब वह सो करके उठे तो देखा चारों तरफ धुएं धुआ नजर आ रहा है किसी तरह से लोग अपनी गृहस्थी का सामान हाथों में लेकर भागे और आग बुझाने का प्रयास करने लगे की चीख-पुकार मचते ही दमकल को सूचना दी गई।
PunjabKesari
मौके पर पहुंचीं दमकल की करीब दो दर्जन गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटीं हैं। आग लगने का कारण क्या रहा है इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पा रही है लेकिन अभीतक दर्जनों झोपड़ियां जलकर खाक हो गई है दमकल के साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं पुलिस की सहायता से फायरफाइटर आग बुझाने में जुटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static