UP Politics News: केशव मौर्य ने आरक्षण को लेकर CM योगी के विभाग से पूछा सवाल, अब डिप्टी CM के पत्र को रहे वायरल

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:56 PM (IST)

(अश्वनी कुमार सिंह) UP Politics News: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इन दिनों काफी चर्चा में हैं। आरक्षण को लेकर एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि यह चिट्ठी केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ के विभाग को लिखी है। इस वायरल चिट्ठी में सीएम योगी के विभाग से रिजर्वेशन को लेकर सवाल पूछा गया था।

PunjabKesari

CM योगी के विभाग से डिप्टी CM ने आरक्षण को लेकर पूछा था सवाल
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह वायरल चिट्ठी पुरानी बताई जा रही है, लेकिन इस चिट्ठी ने एक बार फिर विपक्ष को मुद्दा दे दिया है। अब विपक्ष आने वाले मॉनसून सत्र में सरकार को इस मुद्दे को लेकर घेरेगा। बताया जा रहा है कि बीते साल 12 अगस्त 2023 को केशव प्रसाद मौर्य ने नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को एक चिट्टी लिखी थी। इस चिट्ठी में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने संविदा और आउटसोर्सिंग के लिए निकली भर्तियों में लेकर सवाल किए थे। डिप्टी सीएम ने पूछा था कि संविदा और आउटसोर्सिंग की भर्तियों में कितना आरक्षण दिया गया?

PunjabKesari

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भर्तियों की भी मांगी रिपोर्ट
आपको बता दें कि इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग से सरकारी विभागों में संविदा और आउटसोर्सिंग से हुई भर्तियों की रिपोर्ट भी मांगी थी। इस चिट्ठी के माध्यम से संविदा और आउटसोर्सिंग में 2008 के आदेशों का पालन करने के लिए भी कहा था। गौरतलब है कि साल 2008 में मायावती सरकार ने संविदा भर्ती में एससी को 21 प्रतिशत और ओबीसी को 27 प्रतिशत रिजर्वेशन देने का प्रावधान बनाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static