'केशव प्रसाद मौर्य सिर्फ मोहरा हैं, वह दिल्ली के वाईफाई के पासवर्ड बन गए है...' अखिलेश यादव का बड़ा दावा

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 03:26 PM (IST)

UP News: इन दिनों यूपी सरकार में चल रही सियासी रार को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में बात करते हुए कहा कि बीजेपी में झगड़ा दो नेताओं के बीच नहीं, बल्कि दिल्ली और लखनऊ के बीच है, जिसमें केशव प्रसाद मौर्य सिर्फ मोहरा हैं। सुन रहे है मौर्या जी दिल्ली के वाईफाई के पासवर्ड बन गए है।

बलिया वसूली मामले पर बोले अखिलेश
बता दें कि अखिलेश यादव ने राज्यसभा सांसद और सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी इकलौती ऐसी पार्टी है, जिसके नाम मे संविधान के समाजवाद शब्द आता है। उन्होंने बलिया वसूली मामला पर बात करते हुए कहा कि जब हम विपक्ष में रहकर सवाल उठाते थे तो प्रदेश सरकार हमको कहती थी कि करप्शन को लेकर ज़ीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है, आंकड़े लेकर आते थे, दावा करते थे, लेकिन जिस तरह हम सुन रहे है कि उनके अपने नेता विधायक ही कह रहे है कि उन्होंने अपने जीवन काल मे ऐसा भ्रष्टाचार नही देखा। उन्होंने कहा कि एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने खुद स्वीकार किया था कि भ्रष्टाचार हो रहा है। बलिया के मामले को सपा विधायक संग्राम सिंह ने इसको विधानसभा में मामला उठाया था, जबकि ऐसा कई जगह हो रहा है।

आज पुलिस ही डाकू हैः अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि आज 'पुलिस ही डाकू' की हेडलाइन अखबार अगर लिख रहे है तो समझ जाइये कि वो खुलकर लिखने को मजबूर हुए है। ये स्थिति है। 'प्रधान सांसद' जी के क्षेत्र में पुलिस वसूली करती पकड़ी गई, हमने तो ये भी देखा कि पुलिस खुद रेट तय कर रही है कि टांग पर गोली मारने पर कितना रुपया मिलेगा। जबकि नोएडा में जब पहला फ़र्ज़ी एनकाउंटर एक जिम ट्रेनर का हुआ था तो हमने उसको उठाया था। झांसी में इन्होंने फ़र्ज़ी एनकाउंटर किया, कोर्ट से उसकी एफआईआर लिखी गई, उस परिवार को सरकार न्याय नही दिला पाई। उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली।

अखिलेश ने साधा जमकर निशाना
सपा प्रमुख ने कहा कि सरकार में बैठे लोग जिनके पास सम्पर्क और पैसा है वो लोग लखनऊ सरोजिनी नगर के मामले में खुलासा नही होने दे रहे है। इसी सरकार में एक आईपीएस कितने दिन फरार रहा, आप सब जानते है, फाइलें भरी पड़ी है। सरकार ड्रोन से मरीज देख रही है,अस्पताल में ड्रोन की जरूरत है क्या मरीजो की भीड़ देखने के लिए। ये लोग मेडिकल कॉलेज बना रहे थे, 13 मेडिकल कॉलेज बना रहे थे, उनको मान्यता नही मिली। ऐसा इसलिए है कि कुछ लोग मोहरा बन गए है। एक राज्यपाल थे जो सरकार को चिट्ठी लिखते थे,अखबार की कटिंग लगाकर जातिवादी होने का आरोप लगाते थे, आज बताइए मुख्य सचिव कौन हैं, और अधिकारी कौन हैं। आप बस खेल देखिये दिल्ली के वाईफाई पासवर्ड का। कम्युनल पॉलिटिक्स का अंत अगर किसी ने किया तो समाजवादी और पीडीए परिवार ने किया। ये लोग आरोप लगाते थे कि ये MY पार्टी है, इनको जवाब पीडीए से मिल गया।

मॉनसून ऑफर पर अखिलेश ये बोले अखिलेश
अखिलेश यादव ने दावा किया कि बाजार में समय-समय पर ऑफर आता है तो मैंने कहा पॉलिटिकल ऑफर भी दिया जाए। इसलिए केशव प्रसाद मौर्य को कहा कि हमारे पास तो संख्या है, अगर वह 100 ले आए तो मुख्यमंत्री बन सकते हैं, बहुमत के पास पहुंच सकते हैं। अखिलेश ने कहा कि मानसून ऑफर विंटर तक डिस्काउंट के साथ चलाना पड़ेगा। अखिलेश यादव ने कहा कि कांवड़ियों को लेकर जो योगी सरकार ने आदेश दिया है, उसमें सरकार ने कहा कि जो मुस्लिम लोग हैं वो अपनी तख्ती लगा लें. वो इसलिए लगाए क्योंकि बीजेपी को कुर्सी बचानी है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह जो कांवड़ियों के लिए जाने वाले रास्ते पर खासकर उनकी नजर थी कि जो लोग मुस्लिम हैं, उनकी तख्ती लग जाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को ये रास्ता इसलिए अपनाना पड़ा क्योंकि, उनके अंदर झगड़ा है, उस झगड़े को छिपाने के लिए सब फैसले लिए गए।

कुकरैल  रिवर फ्रंट मामले पर बोले अखिलेश
कुकरैल मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि अब भाजपा वाले नाले को रिवर फ्रंट बना रहे है। नाले के पानी को कहां ले जाएंगे, जो रिवर फ्रंट बना है उसको नही सहेज पा रहे हैं। वो बेस्ट ग्रीन प्लांटेशन का उदाहरन है, उसके जो नोज़ल लगे है उनमें आज भी जंक नही लग पाया। हमने उसके पानी को चैनलाइज किया, जिसकी वजह से कोई गंदा पानी नही आ पायेगा, ये गंगा एक्शन प्लान के तहत काम हुआ था।लेकिन ये लोग नही समझ सकते, इनसे जब इत्र की बात करो तो ये लोग गोबर की बात करने लगते है। एक किलोमीटर में इन्होंने एक लाख पेड़ लगा दिए..!! झाड़ लगा दिए क्या?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static