UP पुलिस की खाकी पर फिर लगा दाग: पीड़िता को डरा-धमका कर FIR के नाम पर वसूले 6 हजार, SP ने दोनों सिपाहियों को भेजा जेल

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 02:54 AM (IST)

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के एसपी कार्यालय में गुहार लगाने वाले पीड़ित को डरा-धमका कर जबरन पैसा वसूल करने वाले दो आरक्षियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी आरक्षी अजीत कुमार यादव वाराणसी जनपद के चोलापुर थाना क्षेत्र के टेकारी धर्मशाला का निवासी है। वहीं दूसरा आरक्षी सत्यदेव पाल जौनपुर जनपद के सुरेही थाना क्षेत्र के अडियार गांव का निवासी है।
PunjabKesari
बता दें कि निजामाबाद थाना क्षेत्र के हुसामपुर बड़ागांव निवासी कैलाश प्रजापति ने स्थानीय थाने में 20 जून को लिखित तहरीर दिया। आरोप था कि वह 28 मार्च 2024 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपने विपक्षी से जमीनी विवाद के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके अगले दिन दो सिपाही वर्दी में घर पर आए और बोले कि जो प्रार्थना पत्र दिए हो उसी की जांच में हम पुलिस वाले आए हैं। एक के नेम प्लेट पर अजीत कुमार यादव व दूसरे के नेम प्लेट पर सत्यदेव पाल लिखा हुआ था।  पीड़ित से विपक्षी पर मुकदमा लिखवाने के नाम पर ज्यादा पैसे की मांग करते हुए उसे मुकदमा से डरा धमकाकर जबरन 6000 रुपये ले लिए।
PunjabKesari
पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरक्षी अजीत कुमार यादव व आरक्षी सत्यदेव पाल के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना शुरू की।  जांच में आरक्षी अजीत कुमार यादव निवासी टेकारी धर्मशाला थाना चोलापुर जनपद वाराणसी व आरक्षी सत्यदेव पाल निवासी अडियार थाना सुरेही जनपद जौनपुर का नाम प्रकाश में आया। आरक्षी अजीत कुमार यादव एफआईआर सेल पुलिस कार्यालय आजमगढ़ में नियुक्त है। वहीं सत्यदेव पाल शिकायत प्रकोष्ठ पुलिस कार्यालय जनपद मऊ में नियुक्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static