Kushinagar News: विधवा महिला की करोड़ों की जमीन की करा ली फर्जी रजिस्ट्री, अब न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 09:52 PM (IST)

Kushinagar News: जिले के एक विधवा के हक की कृषि भूमि का फर्जी तरीके से विक्रय पत्र संपादित कराने का मामला सामने आया है। दरअसल, खड्डा कस्बे के शिवाजी नगर मोहल्ला निवासी एक विधवा की लगभग 0.255 हेक्टेयर भूमि फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया गया। पीड़िता के अनुसार बिना रजिस्ट्री कार्यालय गए ही उसके जमीन का फर्जी तरीके से दूसरे को बैनामा कर दिया गया। पीड़िता ने इसकी तहरीर स्थानीय थाने में देकर कार्यवाही की मांग की है। इसी के साथ एडीएम से लेकर अन्य उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर फर्जी बैनामा खारिज कर दोषियों पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।
PunjabKesari
बता दें कि पूरा मामला खड्डा थाना क्षेत्र के शिवाजी मोहल्ला का है। यहां की निवासी विधवा ऐशा पत्नी स्व नथुनी ने थाने में तहरीर देकर बताया है कि उसका लगभग 16 कट्ठा खेत खड्डा पनियहवा मार्ग पर स्थित जखिनिया चौराहे पर है। आरोप है कि उक्त जमीन का रेता क्षेत्र के शिवपुर निवासी दबंग फारूख ने अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज बनवाया और मेरी पुत्री की जगह दूसरे को खड़ी करके रजिस्टर्ड बैनामा करा लिया है।
PunjabKesari
खुद को शिवपुर के प्रधान का प्रतिनिधि बताने वाले दबंग ने कई दिन पहले मनरेगा का पैसा खाते में भेजने तथा सरकार के सोलर योजना के तहत उसके यहां सोलर पैनल लगवाने का झांसा देकर उसकी पुत्री का फोटो ले लिया था। इसके बाद कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उसकी पुत्री की जगह दूसरे को खड़ा कर मेरी जमीन का बैनामा करा लिया। पीडिता ने इसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। मेन चौराहे पर स्थित इस जमीन की कीमत लगभग तीन करोड़ बतायी गयी है। महिला का आरोप है कि फर्जी तरीके से दो लोगों द्वारा बैनामा कराया गया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static