Kushinagar News: जिले में कड़ाके की ठंड लोगों को कर रही परेशान, अधिकारी सिर्फ पैसे बनाने में लगे

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 03:11 PM (IST)

Kushinagar News (Anoop Kumar): उत्तर प्रदेश (UP) के कुशीनगर (Kushinagar) जिले भर में एक तरफ पड़ रही कड़ाके की ठंड़ लोगों को परेशान कर रही हैं। सरकार की ओर से नगरीय क्षेत्रों में लोगों को ठंड से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था की गई हैं, लेकिन नगर पंचायत रामकोला में कागजी अलाव जलाकर जिम्मेदार लोगों को राहत दे रहे है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव खुद जला रहे पर अधिकारी सिर्फ पैसे बचाने में लगे हैं, जिससे स्थानीय लोग काफी नाराज हैं।

PunjabKesari

बता दें कि नगर पंचायत रामकोला में लोगों को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था कराने का दावा नगर के EO द्वारा किया जा रहा हैं। रामकोला नगर के ईओ अम्बरीश कुमार ने बताया कि, लोगों को ठंड से राहत देने के लिए हमने नगर में 15 सार्वजनिक जगहों पर अलाव की व्यवस्था कराई हैं।

यह भी पढ़ेंः Mahakumbh-2025 से पहले रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 50 हजार नई बसें, खरीदने की योजना हुई तेज

नगर के कर्मचारी सुबह जाकर पर्याप्त लकड़ी से अलाव जलाकर आते है। जिसकी समीक्षा फोटोग्राफी (photography) के भी जरिए कराई जाती हैं। अलाव जलाने वाले स्थानों में प्रमुखता से रामकोला शहीद स्मारक, विधुतउपकेन्द्र, (power house), बलुआ मोड़, पड़रौना टैक्सी स्टैंड, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (CHC) आदि जगह हैं।

PunjabKesari

लोगों ने बताया आग जलाने की नहीं है व्यवस्था
जब नगर पंचायत के अधिकारी द्वारा अलाव की व्यवस्था कराए जाने की हकीकत जनने के लिए पहुंचे तो जिन जगहों पर लोगों को ठंड राहत देने के कागजी दावे अधिकारी कह रहे थे, हकीकत उससे उलट थी। बेलवा चौराहे के तरफ़ जल रही आग के पास हमने रुक कर लोगों से बात की तो हकीकत कुछ और ही मिली। एक युवक ने बताया कि, यहां कही भी आग जलाने की व्यवस्था नहीं है। हम अपने घर की लकड़ी जला रहे, जिम्मेदार सरकार के सिर्फ पैसे खा रहें। वहीं एक ओर युवक ने भी जिम्मेदारों की लापरवाही से आम लोगों को ठंढ से परेशान होने की बात कही।

यह भी पढ़ेंः Virat Kohli: अनुष्का शर्मा के साथ वृंदावन पहुंचे विराट कोहली, बाबा नीम करोली का लिया आशीर्वाद

PunjabKesari

लोगों ने बताया- निजी लकड़ी से जलाते है आग
जब हमने नगर पंचायत के कागजी दावों और स्थानीय लोगों की समस्या सुनी तो कुछ जगहों पर पडताल की। हमने पाया कि रामकोला मुख्य चौराहे पर एक छोटा सा लकड़ी का टुकड़ा बुझा हुआ मिला। वहीं, पड़रौना टैक्सी स्टैंड के पास लगे बोर्ड के पास जल रही थोड़ी सी आग पर एक आदमी हाथ सेकता मिला। जिसने बताया कि नगर पंचायत के कर्मचारी सुबह कुछ पटरियां लेकर आते फिर डीजल फेक अलाव जलाकर फ़ोटो खिंचा चले जाते। हम लोग अपने पास से कुछ लकड़ी मिला आग जलाते। उसके बाद हम रामकोला विधुत उपकेंद्र कार्यालय पहुँचे जहां एक व्यक्ति अलाव जलाकर कर बैठा था। उससे बताया कि यहां इस बार कभी नगर पंचायत की ओर आग जलाई ही नहीं गई, हम निजी लकड़ी जला रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static