LAC विवादः प्रयागराज में पहुंचा शहीद दीपक कुमार का पार्थिव शरीर, MP के लिए किया गया रवाना

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 12:53 PM (IST)

प्रयागराजः भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में मध्य प्रदेश के जवान दीपक कुमार शहीद हो हुए हैं। उनका पार्थिव शरीर गुरुवार देर शाम सेना के विशेष विमान से प्रयागराज पहुंचा है। वायु सेना के विशेष विमान से बमरौली एयरपोर्ट पर शहीद जवान का पार्थिव शरीर लाया गया है।
PunjabKesari
जिसके बाद शहीद दीपक कुमार का पार्थिव शरीर आज प्रयागराज में 21 राइफल की सलामी के बाद सड़क मार्ग से सेना की गाड़ी से रीवा भेज दिया गया है। जहां आज शाम लगभग 4 बजे उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार होगा। मध्य प्रदेश के रीवा ज़िले के गांव फरहा, पोस्ट मनगवां निवासी नायक दीपक कुमार चीन के बॉर्डर पर तैनात थे।

शहीद दीपक की करीब 6 महीने पहले ही दीपक की शादी हुई थी। दीपक की 30 नवंबर को जोगनिहाई गांव में रहने वाली रेखा सिंह के साथ शादी हुई थी। शहीद दीपक के बड़े भाई प्रकाश सिंह भी सेना में हैं। वहीं बेटे की शहादत की खबर सबसे पहले उनके पिता को मिली। बुधवार करीब 10 बजे गजराज सिंह के मोबाइल फोन पर बिहार रेजिमेंट से फोन आया। गजराज सिंह को सूचना दी गई कि उनका बेटा देश के लिए वीरगति को प्राप्त हो गया है। उनके शहादत की सूचना मिलते ही पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया।

बता दें कि लद्दाख सीमा पर गलवान में हुए हिंसक झड़प में जो 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं। चीन के सैनिकों ने लाठियों और धारदार चीजों से भारतीय सेना के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में इंडियन आर्मी के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static