Lakhimpur: जंगली जानवर ने हमला कर युवक को मार डाला, खेत में पड़ा मिला शव...ग्रामीणों का दावा- बाघ ने मारा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 08:50 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी जिले के गोला क्षेत्र के जमुनाबाद बीज फार्म के पास एक जंगली जानवर ने हमला कर 25 वर्षीय युवक को मार डाला। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया, हालांकि मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने बात कर उन्हेे शांत कराया। 

दिहाड़ी पर चौकीदार का शव खेतों से बरामद
वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को जमुनाबाद बीज फार्म में दिहाड़ी पर चौकीदार के रूप में काम करने वाले यदुनाथ पर जंगली जानवर ने हमला किया और उसे मार डाला। उन्होंने बताया कि चौकीदार रात की ड्यूटी खत्म करने के बाद पास के एक खेत में गया था। अधिकारी ने बताया कि किसी जानवर द्वारा आंशिक रूप से खाया हुआ उसका शव खेतों से बरामद किया गया। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि युवक पर तेंदुए या बाघ ने हमला किया था या नहीं।

मृतक के परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने का ऐलान
इस बीच, जंगली जानवर के हमले के विरोध में ग्रामीणों ने धरना दिया, धरने की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी (एसडीएम) श्रृद्धा सिंह व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों से बात कर उन्हें शांत कराया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वन विभाग मांसाहारी जानवरों को मानव आबादी से दूर रखने के लिए सभी प्रभावी उपाय करेगा। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को पर्याप्त मुआवजा भी दिया जाएगा।

खेतों में अकेले नही बल्कि समूहों में जा कर काम करें: पाठक
अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया और सड़क पर यातायात बहाल कर दिया गया। इस बीच, दुधवा बाघ अभयारण्य के क्षेत्रीय निदेशक संजय कुमार पाठक ने बताया कि इस क्षेत्र में इन जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए जाएंगे। पाठक ने ग्रामीणों को सलाह दी कि वे खेतों में अकेले न निकलें बल्कि समूहों में जा कर काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static