10 हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, जमीन की पैमाइश के बदले किसान से मांगी थी घूस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 05:38 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले मे एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को राजस्व विभाग के एक लेखपाल को दस हज़ार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दरअसल, किसान काफी समय से लेखपाल के चक्कर लगा रहा था, लेकिन समस्या का समाधान न होने पर उसने भ्रष्टाचार निरोधक टीम के लखनऊ मुख्यालय को अपनी परेशानी से अवगत कराया। जिसके बाद लेखपाल को गिरफ्तार किया जा सका।

क्या कहती है पुलिस?
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलपहाड तहसील के सतारी क्षेत्र मे तैनात लेखपाल देवेंद्र राजपूत द्वारा इलाकाई एक किसान सुरेन्द्र कुमार से जमीन की पैमाइश के बदले दस हज़ार रूपए की घूस मांगी जा रही थी। किसान काफी समय से उसके चक्कर लगा रहा था, लेकिन समस्या का समाधान न होने पर उसने अंतत: भ्रष्टाचार निरोधक टीम के लखनऊ मुख्यालय से सम्पर्क साध अपनी परेशानी से अवगत कराया। इस पर मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों पर एंटी करप्शन बांदा की टीम ने कार्रवाई करते हुए लेखपाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एंटी करप्सन टीम ने लेखपाल देवेंद्र राजपूत को कुलपहाड़ कस्बे मे स्थित अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट से योजनाबद्ध तरीके से उस समय दबोचा ज़ब वह किसान से रुपया लेकर गिन रहा था। टीम ने कार्यवाही आनन -फ़ानन मे की जिससे किसी को भी हवा नहीं लगी। बाद मे सीसीटीवी फुटेज निरीक्षण मे मामला साफ होने पर लेखपाल की गिरफ्तारी का लोगो को पता चल सका। एंटी करप्सन टीम ने बाद मे अपनी सम्पूर्ण कार्यवाही की सूचना कबरई पुलिस थाने मे प्रदान की ओर लेखपाल को अपने साथ बांदा ले गए। लेखपाल की गिरफ्तारी का मामला चर्चा मे आते ही राजस्व कर्मियों मे ह्ड़कंप मचा है। गौरतलब है कि महोबा जिले मे एंटी करप्सन टीम द्वारा बीते कोई तीन वर्षो मे लगभग डेढ़ दर्जन भ्रष्टाचारी अधिकारी ओर कर्मचारियो को दबोचा गया है. यह सूबे मे सर्वाधिक गिरफ्तारियों का रिकॉर्ड है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static