BJP काे बर्दास्त नहीं बाबर के नाम पर बसा गांव, बदलने के लिए शासन काे लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 01:23 PM (IST)

हरदोईः बीजेपी राज में स्थानों के नाम बदलने का दौर अब दस्तूर सा बनता जा रहा है। ताजमहल के नाम बदलने की सिफारिशों के बाद हरदोई जिले के बाबरपुर गांव का नाम बदलने की सिफारिशे शुरू हो गई हैं। बताया जाता है कि इस गांव को मुगल बादशाह बाबर ने बसाया था। जिसके चलते सवायजपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने बाबरपुर का नाम अब ब्रह्मपुर रखा जाए इसके लिए उन्होंने शासन को पत्र लिखा है।
PunjabKesari
पत्र में उन्होंने विधानसभा के गांव बाबरपुर का नाम बदलकर ब्रह्मपुर कर देने की मांग की है। कारण ये लिखा है कि गांव में कोई भी मुस्लिम परिवार नहीं रहता, ब्राह्मण बाहुल्य गांव होने के कारण यहां के लोग इसका नाम बदलवा देना चाहते हैं।
PunjabKesari
वहीं गांववालों का कहना है कि बाबर के जमाने मे बसा ये गांव आज चूंकि जातीय आधार पर ब्राह्मणों बाहुल्य है। इसलिए गांव का नाम बदल देना चाहिए। गांववाले यह भी कह रहे हैं कि 1857 की क्रांति के जनक मंगल पांडेय का जन्म इसी गांव में हुआ था सो गांव का नाम उनके पर भी रखा जा सकता है। गांव का नाम बदला जाए इसलिए उन्होंने विधायक माधवेन्द्र सिंह को लिखित में ज्ञापन भी दिया। जिसके तहत ही नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू हो रही है।
PunjabKesari
इस प्रकरण में विधायक माधवेन्द्र सिंह का कहना है कि जनता ने उन्हें चुना है, गांव का नाम बदलने के लिए कई बार गांववालों ने उन्हें ज्ञापन दिया, बात की। जिसके चलते उन्होंने इस संबंध में शासन को पत्र लिखा था। जिस जनता ने उन्हें चुना है उसकी बात तो उन्हें सुननी ही होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static