Lok Sabha Elections 2024: ओवैसी सपा- बसपा की बढ़ा सकते हैं टेंशन, मुस्लिम बहुल क्षेत्र में AIMIM उतारेगी प्रत्याशी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 01:59 PM (IST)

लखनऊ: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी  के निर्देश पर हमारी पार्टी प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रत्याशियों को लेकर सूची जारी किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि आजमगढ़ से प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली  चुनाव लड़ सकते है।  मुरादाबाद मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, कैराना, अलीगढ़, सहारनपुर, रामपुर, मुस्लिम बहुल लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है। अभी तक माना जा रहा था कि ओवैसी की पार्टी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी, या बसपा से गठबंधन कर सकती है, लेकिन गठबंधन न होने से सपा- बसपा से गठबंधन न होने से ओवैसी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। 

आप को बता दें कि असदुद्दीन सलाहुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष हैं। वह 4 बार संसद सदस्य हैं और भारतीय संसद के निचले सदन लोकसभा में हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं ।
 

ये भी पढ़ें:- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने साधा निशाना, ‘भाजपा वो वाशिंग मशीन है, जिसमें चले जाने से सारे पाप धुल जाते हैं’

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वो वाशिंग मशीन है, जिसमें चले जाने से सारे पाप धुल जाते हैं। पाराकमाल गांव में पूर्व विधायक नदीम जावेद की माता के निधन पर श्रद्धांजलि देने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में राय ने आरोप लगाया केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए ईडी, आईटी, सीबीआई को वसूली एजेंट बना दिया है। इलेक्ट्रोरल बॉन्ड में कई सौ करोड़ का घपला कर बीजेपी पूरी तरह बेनक़ाब हो गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static