योगी जी देखिए! भीषण गर्मी में पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर छात्र, हालत हो रही खराब

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 04:43 PM (IST)

बुलंदशहर: बुलंदशहर के पहासू प्राथमिक विद्यालय नंबर 1 से ऐसी दिल झकझोर देने वाली तस्वीरें सामने आई है, जिन्हें देखकर आप भी सहम जाएंगे। जहां तपिश स्कूली बच्चों के लिए अभिशाप बन गई है। छात्र भीषण गर्मी में पढने को मजबूर हैं। जिसके चलते कई छात्रों की हालत भी खराब हो रही है।
PunjabKesari
जिले के प्राथमिक विद्यालय पहासू नंबर 1 में 450 छात्र संख्या होने के बावजूद स्कूल में बने मात्र 3 कमरों के कारण काफी संख्या में बच्चे गर्म हवाओं और लूं के थपेड़ों के बीच पढ़ाई करने को मजबूर है। स्कूल की प्रधानाचार्य की मानें तो स्कूल की पुरानी जर्जर बिल्डिंग टूटने के बाद अभी तक न बिल्डिंग बनी है और न ही बच्चों को किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किया गया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य गिरीश चंद शर्मा और यहां पर कार्यरत सहायक अध्यापिका की मानें स्कूल में 450 बच्चों बच्चे हैं। कमरे नहीं बने होने के कारण और स्कूल में अधिक बच्चों की संख्या होने के चलते मासूम बच्चे रसोईघर व पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं।
PunjabKesari
टीचरों का कहना है कि कई बार बच्चों को उल्टी व जी मचलाने की शिकायत हो जाती है, जिससे उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। प्रधानाध्यापक का कहना है कि इस समस्या के बारे में हमने विभागीय अधिकारियों को लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई भी नतीजा नहीं निकला है। इस प्राथमिक विद्यालय में बच्चो के साथ शिक्षिकों पर गर्मी की मार पड़ रही है।

 

 



उत्तर प्रदेश की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static