Lucknow: पुलिस एनकाउंटर में 50 हजार इनामी वांटेड बांग्लादेशी डकैत ढेर, 3 सिपाही घायल

10/18/2021 11:19:07 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में पुलिस ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद 50 हजार रूपए के इनामी बदमाश को मार गिराया जबकि बदमाशों की गोली से 3 सिपाही घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के एक गिरोह के राजधानी में आने की सूचना पर पुलिस ने गोमतीनगर क्षेत्र में सहारा पुल के पास घेराबंदी की थी। रेलवे लाइन के पास संदिग्ध लोगों को देखकर पुलिस ने उन्हे ललकारा जिस पर बदमाशों ने गोलीबारी करते हुये भागने का प्रयास किया। बदमाशों के हमले में तीन सिपाही घायल हो गए।        

उन्होंने बताया कि जवाबी कारर्वाई में पुलिस ने फायरिंग की जिससे गिरोह का सरगना हमजा घायल हो गया जबकि अन्य लुटेरे अंधेरे का फायदा उठाते हुये भाग निकले। घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार हमजा पर 50 हजार रूपए का इनाम था। उसके कब्जे से हथियार और गोली बारूद बरामद किये गये हैं। घायल पुलिसकर्मियों की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है।        

सूत्रों ने बताया कि पुलिस फरार लुटेरों की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने वाले बांग्लादेशी लुटेरों के गिरोह के सदस्य लखनऊ में रेलवे लाइन के आसपास बने रिहायशी मकानो को अपना निशाना बनाते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static