Lucknow News: यूपी विधानसभा उपचुनाव की 9 सीटों के लिए कुल 149 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, मीरापुर सीट से सर्वाधिक 34 नामांकन

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 07:45 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए शुक्रवार को 78 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए, जिससे नौ सीट पर उम्मीदवारों की कुल संख्या 149 हो गई। शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था। उपचुनाव के लिए सर्वाधिक 34 नामांकन मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट के लिए दाखिल किए गए हैं। वहीं, अलीगढ़ की खैर सीट से महज 6 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा है।

PunjabKesari

मतदान 13 नवंबर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी
निर्वाचन आयोग के अनुसार, नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। मतदान 13 नवंबर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी। आयोग ने 15 अक्टूबर को विधानसभा की 9 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की थी, लेकिन अदालती मामले के कारण मिल्कीपुर (अयोध्या) सीट को छोड़ दिया गया था।

PunjabKesari

यूपी विधानसभा की इन 9 सीटों पर होना है उपचुनाव
आपको बता दें कि जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझावां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं। इनमें से 8 सीट मौजूदा विधायकों के लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई थीं। वहीं, सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीते इरफान सोलंकी आपराधिक मामले में दोषी सिद्ध होने के कारण विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static