Lucknow News: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई: फिरोजाबाद के बाद अब बांदा SDM विकास यादव को किया निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 12:17 PM (IST)

Lucknow News: फिरोजाबाद में एसडीएम और नायब तहसीलदार सहित पांच अधिकारियों के निलंबन के एक दिन बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा के नरैनी में तैनात उप जिलाधिकारी (एसडीएम) विकास यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विकास यादव पर जनहित के मामलों में लापरवाही, बरतने और पर्यवेक्षणीय उदासीनता बरतने और कदाचार के कारण यह कार्रवाई की गई है।

लापरवाही के आरोप में बांदा के नरेनी एसडीएम निलंबित
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एसडीएम विकास यादव को पदीय दायित्वों के सम्यक निर्वहन में अक्षम पाया गया है, साथ ही शासन की छवि धूमिल करने का भी आरोप उन पर लगा है। निलंबन अवधि के दौरान विकास यादव उप जिलाधिकारी आयुक्त व सचिव, राजस्व परिषद उ.प्र के लखनऊ कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। निलंबन अवधि के दौरान विकास यादव को केवल आधा वेतन मिलेगा और महंगाई भत्ते के भुगतान समेत तमाम सुविधाओं से वंचित रहना होगा। उन्हें अब विभागीय जांच का सामना करना होगा तथा उनके खिलाफ आरोप पत्र भी दायर किया जाएगा।

इससे पहले फिरोजाबाद मामले में योगी सरकार ने की थी बड़ी कार्रवाई
उल्लेखनीय है कि फिरोजाबाद के अंतर्गत सिरसागंज तहसील में गलत ढंग तरीके से भूमि का विक्रय करने व संदिग्ध रूप से अपने करीबियों को जमीन दिलाने के मामले में भी योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की थी। सीएम योगी की मंशा के अनुरूप, यहां के उप जिलाधिकारी, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल और पेशकार को निलंबित करने के साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कारर्वाई के साथ-साथ जिलाधिकारी को एफआईआर कराने के भी निर्देश दिए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static