लखनऊ शूटआउट: आरोपी सिपाही के समर्थन में 3 दिन की छुट्टी पर जा सकती है UP पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 04:35 PM (IST)

लखनऊ: लखनऊ के गोमती नगर में विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप के समर्थन में यूपी पुलिस सामने आई है। प्रदेश के सभी पुलिसकर्मी विवेक तिवारी हत्याकांड में एकतरफा कार्रवाई और अन्य विभिन्न मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश के लिए कोशिश कर रहे है। उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद ने प्रशांत को निर्दोष बताते हुए शुक्रवार को काला दिवस मनाने और शनिवार को इलाहाबाद में बैठक करने की घोषणा की है।

PunjabKesariकाला दिवस के दौरान फेसबुक और व्हॉटसएप्प पर प्रदेश के सिपाहियों को मैसेज भेजकर काली पट्टी बांधकर काम करने के लिए कहा जा रहा है। परिषद के महामंत्री व कानपुर पीएसी में तैनात सिपाही अविनाश पाठक ने बताया कि काला दिवस को अराजपत्रित पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के रक्षक कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवा यादव ने भी समर्थन दिया है। काला दिवस के लिए ‘खाकी के सम्मान में, उत्तर प्रदेश पुलिस मैदान में’ स्लोगन बनाकर सोशल मीडिया पर प्रचार किया जा रहा है।

PunjabKesariपाठक ने बताया कि 6 अक्तूबर को इलाहाबाद में बैठक है। इसमें विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाहियों पर एकतरफा कार्रवाई का सांकेतिक विरोध होगा। इस दौरान हंगामा या धरना-प्रदर्शन नहीं होगा। बैठक में ही हत्याकांड, पुलिसकर्मियों की आत्महत्याएं व अन्य समस्याओं पर वहां के डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके अलावा अराजपत्रित पुलिसकर्मियों की मांगें शासन तक पहुंचाने के लिए एडीजी इंटेलीजेंस को पत्र भेजा जाएगा। पाठक ने कहा बैठक में विभिन्न जनपदों से 300 सिपाहियों के आने की संभावना है।

PunjabKesariबता दें कि विवेक तिवारी हत्याकांड के मामले की चश्मदीद सना ने पहली बार सोमवार को चुप्पी तोड़ी। उसने मीडिया को घटना की पूरी कहानी बताई। सना ने बताया कि मैं घटना के समय विवेक के साथ ही गाड़ी में मौजूद थी। सर मुझे गाड़ी से घर छोड़ने जा रहे थे। रास्ते में सिपाही दिखाई दिए जो गुस्से में थे। इसलिए गाड़ी रोकना ठीक नहीं लग रहा था। हमारी कार सिपाहियों से टच भी नहीं हुई थी, हम लोगों की पुलिस के साथ कोई बहस भी नहीं हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static