लखनऊ: स्वयंसेवी संस्था ने चित्रकारी के जरिये कोरोना से जागरूकता की चलाई मुहिम

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 06:27 PM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर कोई बचाव करने में लगा है। अधिकतर लोग ऐसे जो इस वायरस की भयावहता नहीं जान सके हैं। इन्हें जागरूक करने के लिए प्रशासन भी अपने स्तर से प्रयास कर रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को जागरूक करने के लिए चित्रकारी का सहारा लिया गया है।
PunjabKesari
सड़क पर ही कोरोना वायरस के योद्धा के रूप में कार्य कर रहे लोगों का चित्र बनाया गया है, और लोगों से लॉकडाउन में घर में रहने का आह्वान किया है। मार्ग से गुजरने वाले लोगों की निगाह जब इस पर पड़ती है तो सभी लोग बिना इसको देखे आगे नहीं बढ़ रहे हैं।
PunjabKesari
बता दें कि राजधानी में कोरोना वायरियर्स का चित्र बनाया गया है। चित्र के माध्यम से लोगों को लॉकडाउन में घर में रहने की अपील की जा रही है। राजधानी के हजरतगज चौराहे पर कोविड-19 लखनऊ 2020 का स्केच बनाकर लोगो से घरों में रहने की अपील की जा रही है।
PunjabKesari
यह जागरूकता स्केच स्वयंसेवी संस्था द्वारा बनाया जा रहा है। इसके माध्यम से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। कोरोना वायरस के योद्धा के रूप में कार्य कर रहे पुलिस, डॉक्टर, सफाईकर्मी के साथ मीडिया का भी स्केच बनाकर लोगों से इनके सहयोग की अपील की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static