लखनऊ बना अनूठी शादी का गवाह: मौलाना ने ICU में ही पढ़ डाला निकाह, जमकर हुई सराहना

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 01:56 AM (IST)

Lucknow News, (अनिल सैनी): राजधानी लखनऊ शनिवार को एक अनोखी शादी का गवाह बना। आपने इस तरीके की शादी फिल्मों को छोड़कर शायद ही हकीकत में कही देखी होगी। बॉलीवुड के शाहिद कपूर की काफी पुरानी फिल्म विवाह में इसका मिलता झुलता सीन दर्शाया गया था। अब यह शादी वास्तव में राजधानी लखनऊ में हुई है। दरअसल, लखनऊ के एक अस्पताल में आईसीयू के अंदर मुस्लिम रीति रिवाज के साथ दो बेटियों का निकाह हुआ है।
PunjabKesari
बता दें कि लखनऊ के एक अस्पताल में 51 वर्षीय मोहम्मद इकबाल किसी गंभीर बिमारी के चलते भर्ती था, उसकी बेटियों की आखों के सामने शादी देखने की तमन्ना थी पर शादी की तारिख भी आ गई और बिमारी के चलते इकबाल को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली। उन्होंने डॉक्टरों से बेटियों के निकाह की अनुमति मांगी। जिसके बाद एरा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए दोनों बेटियों की अस्पताल में पिता इकबाल के सामने निकाह करने की अनुमती दे दी।

मानवता के नाते अस्पताल प्रशासन की निकाह करने की इजाजत देने के बाद डॉक्टरों ने मौलाना और दूल्हे को आईसीयू में एंट्री दे दी, जिससे कि मौलाना ने मुस्लिम रीती रिवाज के साथ दोनों बेटियों को सादगी से अस्पताल में निकाह पढ़वाया। इस निकाह को देख वहां पर मौजूद लोगों ने अस्पताल प्रशासन की जमकर सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static